Mulayam Singh Yadav: नहीं रहे नेताजी मुलायम सिंह यादव, सुबह 8 बजे ली आखिरी सांस

Mulayam Singh Yadav Health Update: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है. उन्होंने 82 साल की उम्र में गुरुग्राम के मेदांता में आखिरी सांस ही. उनके बेटे अखिलेश यादव ने खुद मुलायम सिंह यादव की मृत्यु की सूचना दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2022, 10:14 AM IST
  • जानिए कब दी जाती हैं लाइफ सेविंग मेडिसिन
  • दो अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराए गए थे मुलायम
Mulayam Singh Yadav: नहीं रहे नेताजी मुलायम सिंह यादव, सुबह 8 बजे ली आखिरी सांस

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन सोमवार सुबह 8 से साढ़े 8 बजे के बीच हो गया है. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली है. मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव ने खुद उनके निधन की सूचना दी है. उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी नहीं रहे. मुलायम सिंह यादव 82 साल के थे. उनके दो बेटे अखिलेश यादव और प्रतीक यादव हैं. 

दो अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराए गए थे मुलायम

गौरतलब है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव को दो अक्टूबर को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें निम्न रक्तचाप और ऑक्सीजन की कमी समेत कई गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थी. 

जानिए कब दी जाती हैं लाइफ सेविंग मेडिसिन

जब मरीज कई ऐसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहा होता है और ऐसे स्थिति में हो, जब उसका सामान्य इलाज संभव न हो, तब मरीज को विशिष्ट परिस्थितियों में लाइफ सेविंग मेडिसिन दी जाती हैं. सपा के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को  भी अभी लाइफ सेविंग मेडिसिन दी जा रही हैं. 

इन बीमारियों से जूझ रहे हैं मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह को यूरिन इन्फेक्शन, सांस लेने में दिक्कत, और रक्तचाप की शिकायत के बाद आईसीयू में एडमिट किया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी हालत काफी नाजुक है. मुलायम सिंह यादव को अभी आईसीयू में रखा गया है और उनकी स्थिति की लगातार मॉनिटिरिंग की जा रही है. 

यह भी पढ़िए: पुजारी व अन्य ने दलित महिला से किया गैंगरेप, पीड़िता नहीं बता पा रही आरोपियों की संख्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़