नवजोत सिद्धू की ताजपोशी का न्यौता 'कैप्टन' को कबूल है

नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में शुक्रवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह शिरकत करेंगे. कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री के घर टी पार्टी में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू शामिल होंगे. कार्यकारी प्रधान कुलजीत सिंह नागरा और संगत सिंह गिलजियां मुख्यमंत्री को मनाने और उन्हें इनवाइट करने पहुंचे.

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Jul 22, 2021, 10:02 PM IST
  • ताजपोशी में शिरकत करेंगे कैप्टन
  • सिद्धू के साथ कैप्टन पीयेंगे चाय
नवजोत सिद्धू की ताजपोशी का न्यौता 'कैप्टन' को कबूल है

नई दिल्ली: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अपनी तलवार को म्यान में रख लिया है. शुक्रवार को सिद्धू पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालेंगे और कैप्टन इस समारोह में शामिल होंगे. अभी तो दोनों के बीच सुलह होती दिख रही है, लेकिन क्या चुनाव तक दोनों नेताओं के बीच की ये शांति बरकरार रहेगी.

सिद्धू ने कैप्टन को भेजवाया न्यौता

ये वो निमंत्रण पत्र है जिसमें पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी के वक्त चाय की पार्टी में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को न्योता दिया गया है. सिद्धू की ओर से भेजे गए इस निमंत्रण पत्र को ट्वीट करते हुए अमरिंदर सिंह के मीडिया एडवाइजर ने कहा कि कैप्टन कल चाय की दावत में मौजूद होंगे. यानी सिद्धू ताजपोशी के दौरान कैप्टन वहां मौजूद होंगे.

चाय की कड़वी घूंट पीने के लिए तैयार

इस ट्वीट के बाद ये सवाल उठ रहे हैं कि अब तक सिद्धू की माफी पर अड़े अमरिंदर सिंह क्या चाय की कड़वी घूंट पीने के लिए तैयार हो गए हैं. क्या अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को अपना कप्तान मान लिया है.

इधर अमरिंदर सिंह के मीडिया एडवायजर का ये ट्वीट आया. उधर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ऐलान कर दिया कि कैप्टन कल मौजूद होंगे.

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि 'सब कुछ ठीक चल रहा है और कल आप देखेंगे कि नवजोत सिंह सिद्धू के उत्थान समारोह में कांग्रेस पार्टी के पूरे नेता मौजूद रहेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह सभी सांसदों के साथ वहां मौजूद रहेंगे.'

सिद्धू की ताजपोशी में आएंगी 'मैडम'?

नवजोत सिंह सिद्धू का गुट सभी नेताओं को इस ताजपोशी में बुला रहा है. पंजाब तो पंजाब सूत्रों के मुताबिक राजस्थान के मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी ताजपोशी में पहुंच सकते हैं. सूत्र ये भी दावा कर रहे हैं कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में से 1 नेता चंडीगढ़ आ सकते हैं.

सिद्धू कैंप के कुलजीत नागर कह रहे हैं तैयारी पूरी है. सब मिलकर चुनाव जीतेंगे. कांग्रेस नेता कुलजीत नागरा ने कहा कि 'तैयारियां मुकम्मल है, सब यही चाहते हैं कि आनेवाले चुनाव में एकजुट हो कर लड़े हरीश रावत जी आ रहे है.' सिद्धू भले ही पंजाब में कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए हैं लेकिन अकाली दल पूछ रही है कि क्या सिद्धू के अध्यक्ष बनने से मसला हल हो जाएगा.

अमरिंदर और सिद्धू की लड़ाई तकरीबन 4 साल पुरानी है. पहले 4 साल में अमरिंदर सिद्धू पर भारी थे तो अब सिद्धू अमरिंदर से आगे निकलते दिख रहे हैं. ऐसे में सवाल ये है कि अगर चुनाव के बीच में ही दोनों एक दूसरे को पछाड़ने में लग जाएं तो क्या कांग्रेस लगातार दूसरी बार पंजाब में सत्ता हासिल कर पाएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़