आज सरेंडर करेंगे नवजोत सिद्धू, जानिए किस मामले में मिली है 1 साल की सजा

34 साल पुराने रोडरेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई है. आज पटियाला जिला कोर्ट में सरेंडर करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2022, 11:28 AM IST
  • रोड रेज मामले में सिद्धू को 1 साल की जेल
  • आज पटियाला जिला कोर्ट में करेंगे सरेंडर
आज सरेंडर करेंगे नवजोत सिद्धू, जानिए किस मामले में मिली है 1 साल की सजा

नई दिल्ली: कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू 1988 के ‘रोड रेज’ मामले में शुक्रवार को पटियाला की एक स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण (सरेंडर) करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सिद्धू को इस मामले में एक साल कारावास की सजा सुनाई है.

सुबह 10 बजे अदालत पहुंचेंगे सिद्धू

पटियाला जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरिंदर पाल लाली ने पार्टी समर्थकों को दिए एक संदेश में कहा कि सिद्धू सुबह 10 बजे अदालत पहुंचेंगे. उन्होंने पार्टी समर्थकों से सुबह करीब साढ़े नौ बजे अदालत परिसर पहुंचने का भी आग्रह किया.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू रात करीब 9 बजकर 45 मिनट पर अमृतसर से पटियाला पहुंचीं. लगभग 34 साल पहले सड़क पर हुई हाथापाई की इस घटना में 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. उस समय सिद्धू की उम्र लगभग 25 साल थी.

शीर्ष अदालत ने सिद्धू को पहले इस मामले में केवल एक हजार रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ दिया था. इसके खिलाफ पीड़ित परिवार ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी, जिसे शीर्ष अदालत ने स्वीकार कर लिया और आज सिद्धू को एक वर्ष की कठोर कैद की सजा सुनाई. कांग्रेस नेता ने शीर्ष अदालत के फैसले के बाद ट्वीट किया, ‘कानून का सम्मान करूंगा.’

कांग्रेस नेताओं की परेशानी नहीं हो रही कम

कांग्रेस नेता और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें आसाना होने का नाम नहीं ले रही हैं. 34 साल पुराने रोडरेज के मामले में नवजोत सिंह सिद्दू को सुप्रीम कोर्ट ने 1 साल की सजा सुना दी. इससे पहले अदालत ने उनपर सिर्फ एक हजार रुपए का ही जुर्माना लगाया था. सिद्धू को सजा सुनाए जाने के बाद अब सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है.

जब 34 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल की सजा सुनाई, उसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू.. नो कमेंट्स, कहते हुए आगे बढ़ गए हैं.

सिद्धू के खिलाफ कांग्रेस में छिड़ी घरेलू जंग

कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मौके पर चौका मारते हुए एक बार फिर सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

कांग्रेस नेता रंधावा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से निकाल देना चाहिए. जबकि विपक्षी पार्टियों ने कोर्ट के फैसले को न्याय की जीत बताया है. वहीं SAD प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि बड़े दिन से उस परिवार को न्याय का इंतजार था आज न्याय हुआ है.

कैसे-कैसे आगे बढ़ा ये पूरा मामला

1988 के रोडरेज मामले में पटियाला के ट्रायल कोर्ट ने नवजोत सिद्धू को बरी कर दिया था. इसके बाद गुरनाम सिंह के परिजनों ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में शरण ली. हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को बदल दिया. बाद में ये मामला सुप्रीम कोर्ट गया. सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें चुनाव लड़ने की इजाजत दी थी. बाद में सिद्धू को एक हजार रुपये का जुर्माना लगा कर छोड़ दिया था.

नवजोत सिंह सिद्दू अपने कामों और बयानों से लगातार अविवादों में रहे हैं, जाहिर के कोर्ट के फैसले के बाद नवजोत सिंह सिद्धू के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. अब वो आज अदालत के सामने सरेंडर कर देंगे.

इसे भी पढ़ें- 'हिंदू धर्म में कहीं पत्थर रख दो, सिंदूर लगा दो मंदिर बन जाता है', अखिलेश के विवादित बोल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़