नए सिरे से पार्टी की शुरुआत करेंगे शरद पवार, कहा- 'अब तक लड़ चुका हूं 14 चुनाव, सिंबल छीनने का मतलब...'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार का एक बड़ा बयान सामने आया है. शनिवार 17 फरवरी को सुबह उन्होंने अपने गोविंद बाग स्थित आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता से मुलाकात करते हुए कहा कि देश ने कभी ऐसी स्थिति नहीं देखी कि जिसने पार्टी बनाई, उसे ही पार्टी से निकाल दिया गया हो. लेकिन NCP के साथ ऐसा हुआ है. इस दौरान शरद पवार ने अपनी पार्टी के पुनर्निर्माण का संकल्प भी लिया.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 17, 2024, 02:36 PM IST
  • 'न्याय के लिए खटखटाया है सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा'
  • 'नए सिरे से शुरुआत पर नहीं होगी दिक्कत'
नए सिरे से पार्टी की शुरुआत करेंगे शरद पवार, कहा- 'अब तक लड़ चुका हूं 14 चुनाव, सिंबल छीनने का मतलब...'

नई दिल्लीः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार का एक बड़ा बयान सामने आया है. शनिवार 17 फरवरी को सुबह उन्होंने अपने गोविंद बाग स्थित आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता से मुलाकात करते हुए कहा कि देश ने कभी ऐसी स्थिति नहीं देखी कि जिसने पार्टी बनाई, उसे ही पार्टी से निकाल दिया गया हो. लेकिन NCP के साथ ऐसा हुआ है. इस दौरान शरद पवार ने अपनी पार्टी के पुनर्निर्माण का संकल्प भी लिया.

'न्याय के लिए खटखटाया है सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा'
83 वर्षीय शरद पवार ने कहा कि अतीत में भारत में कई पार्टी विवाद हुए हैं, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ था, जो NCP के साथ हुआ है. न केवल पार्टी का नाम बल्कि एनसीपी का प्रतिष्ठित 'घड़ी' चिन्ह भी छीन लिया गया, जो कानून के अनुरूप नहीं है. हर कोई जानता है कि एनसीपी की स्थापना किसने की. अब पार्टी ने इस मामले में राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और न्याय की उम्मीद जताई है.

'अब तक लड़ चुका हूं 14 चुनाव' 
शरद पवार ने आगे कहा, 'सिंबल खोने को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. मैं अब तक 14 चुनाव लड़ चुका हूं. उनमें से पांच 'बैलों की जोड़ी', 'गाय और बछड़ा', एक 'चरखा', 'हाथ' और अंत में, 'घड़ी' के चिन्ह पर थे. चुनाव चिन्ह छीनने का मतलब यह नहीं कि संगठन खत्म हो गया.' इस दौरान शरद पवार ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को सार्वजनिक पहुंच बढ़ाने और जनता को पार्टी की नीतियों और सिद्धांतों से परिचित कराने की अपील की. 

'नए सिरे से शुरुआत पर नहीं होगी दिक्कत'
शदर पवार ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि नए सिरे से शुरुआत करने पर भी हमें ज्यादा दिक्कतें होंगी. हम एक नई उम्मीद के साथ पूरे महाराष्ट्र में घूमेंगे और लोगों से मिलेंगे, उन्हें मनाएंगे, नए चिन्ह के साथ ज्यादा दिक्कतें नहीं होंगी.' दरअसल, NCP विधायकों की अयोग्यता मामले में महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने सुनवाई करते हुए शरद पवार गुट को बड़ा झटका दिया था और अजित पवार गुट को असली NCP करार दिया.

ये भी पढ़ेंः Haldwani News: हल्द्वानी दंगे के मास्टरमाइंड के घर की कुर्की, दरवाजे से लेकर घर के बर्तन तक ले गई टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़