बेजुबान नाबालिग का पड़ोसियों ने किया सामूहिक बलात्कार, पीड़िता ने ऐसे सुनाई आपबीती

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के महू में 14 वर्षीय मूक-बधिर लड़की के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करने के आरोप में 60 वर्षीय एक व्यक्ति सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2021, 03:19 PM IST
  • आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज
  • पीड़िता ने सांकेतिक भाषा में बताई आपबीती
बेजुबान नाबालिग का पड़ोसियों ने किया सामूहिक बलात्कार, पीड़िता ने ऐसे सुनाई आपबीती

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के महू में 14 वर्षीय मूक-बधिर लड़की के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करने के आरोप में 60 वर्षीय एक व्यक्ति सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि यह लड़की दलित है और चार महीने की गर्भवती है. 

आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

किशनगंज पुलिस थाना निरीक्षक अरुण सोलंकी ने मीडिया को बताया, ‘‘यह घटना मंगलवार को जब पता चली जब एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने इस लड़की को अस्वस्थ देखा. उसने क्षेत्र की एक आशा कार्यकर्ता (मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता) को सूचित किया.’’ 

उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ता इस लड़की को भागोरा स्थित एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां चिकित्सकों को संदेह हुआ कि उसे कुछ स्त्री रोग की समस्या है. उन्होंने उसे वहां से महू सिविल अस्पताल रेफर कर दिया. सोलंकी ने बताया कि लड़की की मेडिकल जांच के बाद पता चला कि वह चार महीने की गर्भवती है. 

उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और बुधवार रात अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का मामला और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.’’ 

पीड़िता ने सांकेतिक भाषा में बताई आपबीती

सोलंकी ने बताया कि बाद में इस लड़की ने सांकेतिक भाषा में सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ को आपबीती बताई जिसके बाद बृहस्पतिवार को उसके पड़ोस में रहने वाले चेतन (60) और शिवा (45) को गिरफ्तार किया गया. 

उन्होंने कहा कि इन दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने बताया कि लड़की की मां भी मूक-बधिर है, जबकि उसके पिता की कुछ साल पहले ही मौत हो चुकी है. 

इसी बीच, महू के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोत ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. 

यह भी पढ़िए: देश में तेजी से फैल रहा ओमिक्रोन वैरिएंट, 1200 के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़