Corona In Maharashtra: मुंबई में नई पाबंदियां लागू, जानिए क्या होगा बदलाव?

महाराष्ट्र में कोरोना की नई लहर बेकाबू हो गयी है. महाराष्‍ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 67,468 नए मामले सामने आए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2021, 09:07 PM IST
  • आज रात से 1 मई तक सख्तियां
  • नई गाइडलाइंस जारी
Corona In Maharashtra: मुंबई में नई पाबंदियां लागू, जानिए क्या होगा बदलाव?

मुंबई: देश भर में अगर सबसे अधिक कोरोना किसी राज्य में कहर बरपा रहा है तो वो है महाराष्ट्र. राज्य सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में कई पाबंदियां लगाई हैं.

पहले उद्धव सरकार ने मिनी लॉकडाउन की घोषणा की थी लेकिन जब हालात नहीं सुधरे तो आर्थिक राजधानी मुंबई में और अधिक सख्ती बरतने का फैसला किया गया.

नई गाइडलाइंस जारी

- दफ्तरों में 10-15 फीसदी स्टाफ के साथ काम करने की इजाजत होगी.

- दुकानें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खुली रहेंगीं.

- बाकी सभी संस्थान बंद कराए जाएंगे.

- ट्रांसपोर्टेशन पूरी तरीके से बंद नहीं किया जाएगा.

- गैर जरूरी रूप से सफर करने वाले लोगों को रोका जाएगा.

- जरूरी काम है तो पूर्व अनुमति के साथ जा सकेंगे.

सख्ती करने से कोरोना रुकने की उम्मीद

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जारी ताजा पाबंदियों के अनुसार, निजी ऑफिसों को 15% क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दी गई है है. वहीं, विवाह समारोह में मेहमानों की संख्‍या 25 तक सीमित कर दी गई है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग सरकारी कर्मचारियों, मेडिकल प्रोफेशनल्‍स और जिन्‍हें इलाज की जरूरत है सिर्फ उनके लिए रिजर्व कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- टॉस के समय ही हो गया संजू सैमसन और कोहली में विवाद, जानिए क्यों हुई तू तू- मैं मैं?

आज रात से 1 मई तक सख्तियां

नई पाबंदियां आज यानी 22 मार्च रात 8 बजे से 1 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेंगी. हालांकि, राज्य सरकार ने इसे संपूर्ण लॉकडाउन का नाम नहीं दिया है, लेकिन नियम पिछले साल लगे लॉकडाउन की तरह ही सख्त हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना की नई लहर बेकाबू हो गयी है. महाराष्‍ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 67,468 नए मामले सामने आए और इस दौरान 568 लोगों की जान चली गई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़