मोइत्रा भारत में थीं और दुबई में हुआ संसदीय आईडी का इस्तेमाल, देश की सुरक्षा को गिरवी रखाः दुबे

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा पर एक बार फिर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लोकसभा सदस्य निशिकांत दुबे ने शनिवार को कहा कि जब वह (मोइत्रा) भारत में थीं तब उनके संसदीय लॉगिन आईडी का इस्तेमाल दुबई में किया गया था. उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) ने जांच एजेंसियों को इस बारे में खुलासा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2023, 02:10 PM IST
  • मोइत्रा पर लगाया है गंभीर आरोप
  • सांसद ने आरोपों से किया इनकार
मोइत्रा भारत में थीं और दुबई में हुआ संसदीय आईडी का इस्तेमाल, देश की सुरक्षा को गिरवी रखाः दुबे

नई दिल्लीः तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा पर एक बार फिर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लोकसभा सदस्य निशिकांत दुबे ने शनिवार को कहा कि जब वह (मोइत्रा) भारत में थीं तब उनके संसदीय लॉगिन आईडी का इस्तेमाल दुबई में किया गया था. उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) ने जांच एजेंसियों को इस बारे में खुलासा किया है. 

'क्या अब भी विपक्ष को राजनीति करनी है'
भाजपा नेता ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, 'कुछ पैसे के लिए एक सांसद ने देश की सुरक्षा को गिरवी रखा. दुबई से संसद के आईडी खोले गए,उस वक्त कथित सांसद भारत में ही थे. पूरी भारत सरकार, देश के प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी), वित्त विभाग, केंद्रीय एजेंसियां इस एनआईसी का इस्तेमाल करते हैं.' दुबे ने एजेंसी का नाम नहीं बताते हुए पोस्ट में लिखा, 'क्या तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दलों को अब भी राजनीति करना है. निर्णय जनता करेगी. एनआईसी ने यह जानकारी जांच एजेंसी को दी है.'

मोइत्रा पर लगाया है गंभीर आरोप
अपने पोस्ट में दुबे ने सीधे तौर पर मोइत्रा का नाम नहीं लिया है, जिन पर उन्होंने रिश्वत लेकर अडाणी ग्रुप और पीएम मोदी को निशाना बनाने के लिए उद्योगपति दर्शन हीरानंदानी के कहने पर लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया है. लोकसभा की आचार समिति दुबे की शिकायत की जांच कर रही है और उसने 26 अक्टूबर को 'मौखिक बयान' दर्ज कराने के लिए उसके समक्ष पेश होने को कहा है. 

हीरानंदानी ने दिया है हलफनामा
समिति को सौंपे गए एक हस्ताक्षरित हलफनामे में हीरानंदानी ने स्वीकार किया कि सरकार के स्वामित्व वाली इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) द्वारा उनकी कंपनी के एलएनजी टर्मिनल के बजाय ओडिशा में धामरा एलएनजी आयात सुविधा केंद्र को चुनने के बाद उन्होंने अडाणी पर निशाना साधते हुए सवाल पूछने के लिए मोइत्रा के संसदीय लॉगिन का इस्तेमाल किया था. 

मोइत्रा ने आरोपों से किया इनकार
मोइत्रा की पार्टी ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है, लेकिन सांसद इस पर आक्रामक बनी हुई हैं और उनके खिलाफ आरोपों को खारिज करते हुए अडाणी समूह और दुबे पर हमला करना जारी रखा है. आरोपों के सामने आने के बाद 15 अक्टूबर को उन्होंने कहा था, 'अडाणी प्रतिस्पर्धा को मात देने और हवाई अड्डे खरीदने के लिए भाजपा की एजेंसियों का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन मेरे साथ ऐसा करके तो देखें.'

सीबीआई को जवाब देने को तैयारः मोइत्रा
मोइत्रा ने शुक्रवार को कहा, 'मैं सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) और आचार समिति (जिसमें भाजपा सदस्यों का पूर्ण बहुमत है) मुझे बुलाते हैं तो मैं उनके सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हूं. मेरे पास अडाणी द्वारा निर्देशित 'मीडिया सर्कस ट्रायल' को बढ़ावा देने या भाजपा के ट्रोल का जवाब देने के लिए न तो समय है और न ही रुचि है. मैं नादिया में दुर्गा पूजा का आनंद ले रही हूं. शुभो षष्ठी.'

यह भी पढ़िएः Gaganyaan Mission: क्रू एस्केप सिस्टम की सफल टेस्टिंग, तकनीकी दिक्कत के चलते टल गई थी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़