नूंह हिंसा: जानें सारे बड़े अपडेट, शाम को होगी मानेसर के भीसम दास मंदिर में महापंचायत

मेवात-नूंह में हिंसा में पांच लोगों ने जान गवां थी. वहीं 116 लोग गिरफ्तार हो गए हैं.  दिल्ली पुलिस ने कहा है कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की किसी भी कोशिश से सख्ती से निपटा जाएगा. 

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Aug 2, 2023, 10:43 AM IST
  • बादशाहपुर में रैपिड एक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च निकाला है
  • दिल्ली, यूपी से राजस्थान तक अलर्ट घोषित किया गया है
नूंह हिंसा: जानें सारे बड़े अपडेट, शाम को होगी मानेसर के भीसम दास मंदिर में महापंचायत

नई दिल्ली: हरियाणा के मेवात-नूंह में हिंसा में पांच लोगों ने जान गवां थी. अब नूंह हिंसा मामले पर करीब 26 एफआईआर दर्ज हो चुकी है. वहीं 116 लोग गिरफ्तार हो गए हैं.  डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा है कि यात्रा के आयोजकों ने कार्यक्रम की पूरी जानकारी नहीं दी थी. 

उधर, गुरुग्राम के बादशाहपुर में रैपिड एक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च निकाला है. दिल्ली, यूपी से राजस्थान तक अलर्ट घोषित किया गया है. वहीं कई इलाकों में इंटरनेट सेवा भी सस्पेंड रहेगी. 

भीसम दास मंदिर में महापंचायत
नूंह हिंसा पर आज शाम 4 बजे मानेसर के भीसम दास मंदिर में महापंचायत बुलाई गई है.  दिल्ली पुलिस ने कहा है कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की किसी भी कोशिश से सख्ती से निपटा जाएगा. हरियाणा के कुछ जिलों में हिंसा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. 

गुरुग्राम : ताजा हिंसा भड़की, झुग्गियों पर हमला
उधर, गुरुग्राम में मंगलवार को ताजा हिंसा देखी गई. खांडसा रोड के पटौदी चौक पर कई मांस की दुकानों, कबाड़ और फर्नीचर मरम्मत की दुकानों पर हमला किया गया, जबकि सेक्टर-70 में कई झोपड़ियों में आग लगा दी गई. हालांकि, अग्निशमन अधिकारियों ने दावा किया कि अलग-अलग गाड़ियों में पेट्रोल की बोतलें लेकर आए 200 से ज्यादा लोगों ने उनमें आग लगा दी. उधर, पलवल में भी सांप्रदायिक हिंसा फैल गई और 25-30 से अधिक झुग्गियों में आग लगा दी गई.

(इनपुट भाषा)

ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड में एक्टिंग के बाद सीमा-सचिन को मिला इतने लाख के पैकेज का जॉब ऑफर, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़