घोसी की 'प्रचंड हार' के बावजूद ओपी राजभर को भरोसा, 'हम मंत्री बनेंगे'

ओपी राजभर ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा- विपक्षी दल इंतजार करें, उन्हें जल्द ही दिल का दौरा पड़ सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2023, 04:00 PM IST
  • विपक्ष पर साधा निशाना.
  • बोले- मैं मंत्री बनूंगा.
घोसी की 'प्रचंड हार' के बावजूद ओपी राजभर को भरोसा, 'हम मंत्री बनेंगे'

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर को भरोसा है कि उन्हें योगी कैबिनेट में मंत्री पद मिलेगा. राजभर ने यह भरोसा घोसी सीट पर हुए उपचुनाव में हुई एनडीए कैंडिडेट की हार के बावजूद जाहिर किया है. दरअसल इस सीट पर राजभर का अच्छा-खासा प्रभाव माना जाता है. चुनावी हार के बाद इसे ओपी राजभर के लिए एक धक्के के रूप में भी बताया जा रहा था. हालांकि खुद राजभर इससे बिल्कुल प्रभावित नहीं नजर आ रहे हैं. 

राजभर ने रविवार को विश्वास जताया कि उन्हें और हाल ही में घोसी उपचुनाव हारने वाले बीजेपी के नेता दारा सिंह चौहान को उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया जाएगा. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा है- 'क्यों नहीं? हम मंत्री बनेंगे. ये विपक्षी लोग हमारे मालिक नहीं हैं. हम एनडीए में हैं और एनडीए के 'मलिक' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा हैं.'

घोसी में राजभर पर थी बड़ी जिम्मेदारी
बता दें कि घोसी में हुआ उपचुनाव प्रचार के दौरान ही बेहद हाई प्रोफाइल इवेंट में तब्दील हो चुका था. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव तक ने यहां प्रचार किया था. दोनों तरफ से दिग्गज नेताओं ने जिम्मेदारी संभाल रखी थी. वहीं पूर्वी यूपी में एक प्रमुख ओबीसी नेता राजभर घोसी में दारा सिंह चौहान के लिए एक प्रमुख प्रचारक थे. इस सीट पर राजभर जाति का पर्याप्त वोट है. चुनावी नतीजों में बीजेपी के दारा सिंह चौहान सपा के सुधाकर सिंह से 42,759 वोटों के अंतर से हार गए.

'कुछ दिन इंतजार करें विपक्षी'
अब ओपी राजभर ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा- विपक्षी दलों को धैर्य रखना चाहिए और कुछ दिन इंतजार करना चाहिए. उन्हें अपने दिल का ख्याल रखना चाहिए क्योंकि उन्हें जल्द ही दिल का दौरा पड़ सकता है. हम एनडीए के साथ रहेंगे. हमारा गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है, उपचुनाव के लिए नहीं. जो लोग ये बयान दे रहे हैं वे अज्ञानी हैं। 2024 के आम चुनाव नतीजों के बाद वे (सपा) जमीन पर औंधे मुंह गिर जाएंगे.'

यह भी पढ़ें: कांग्रेसी दिग्गज बोले, दुख है G20 बैठक में नहीं आए शी जिनपिंग, व्लादिमिर पुतिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़