किसी ने कल्याण से खरीदा स्मोक बम पाइप, तो किसी ने लखनऊ में जूते को कराया मोडिफाई, दहशतगर्दों ने ऐसे रची संसद में अटैक की साजिश

Parliament Security Breach: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अब पूछताछ में महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाला अमोल शिंदे ने बड़ा खुलासा किया है. अमोल शिंदे ने बताया है कि इस कांड में संसद के भीतर और बाहर इस्तेमाल में लाई गई स्मोक बम की पाइप, उसने महाराष्ट्र के कल्याण से खरीदी थी. इसके बाद उसे जूते के भीतर छिपाकर संसद के अंदर ले जाया गया. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस पूरी प्लानिंग के पीछे किसी और का नहीं, बल्कि ललित झा का हाथ था. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 17, 2023, 08:49 AM IST
  • पुलिस की पूछताछ में अमोल शिंदे ने खोले राज
  • कल्याण से खरीदी थी स्मोक बम पाइप
किसी ने कल्याण से खरीदा स्मोक बम पाइप, तो किसी ने लखनऊ में जूते को कराया मोडिफाई, दहशतगर्दों ने ऐसे रची संसद में अटैक की साजिश

नई दिल्लीः Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में हुई चूक का फायदा उठाकर सदन में स्मोक बम से अटैक करने वाले सभी संदिग्ध आरोपियों को पुलिस ने अपने शिकंजे में ले लिया है. फिलहाल इस मामले में छह संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई है. कोर्ट के आदेश के बाद इन सभी को सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. यहां पुलिस की पूछताछ में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इससे पहले इस पूरी घटना का मास्टरमाइंड ललित झा ने स्वीकार किया था कि उसका मकसद अराजकता फैलानी थी. 

पुलिस की पूछताछ में अमोल शिंदे ने खोले राज
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अब पूछताछ में महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाला अमोल शिंदे ने बड़ा खुलासा किया है. अमोल शिंदे ने बताया है कि इस कांड में संसद के भीतर और बाहर इस्तेमाल में लाई गई स्मोक बम की पाइप, उसने महाराष्ट्र के कल्याण से खरीदी थी. इसके बाद उसे जूते के भीतर छिपाकर संसद के अंदर ले जाया गया. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस पूरी प्लानिंग के पीछे किसी और का नहीं, बल्कि ललित झा का हाथ था. 

कल्याण से खरीदी थी स्मोक बम पाइप 
रिपोर्ट्स की मानें, तो पुलिस की पूछताछ में संदिग्धों ने कबूला है कि मनोरंजन की संसद में रेकी के दौरान यह सामने आया था कि संसद में प्रवेश के दौरान जूते को चेक नहीं किया जाता है. अभी तक पूछताछ में सामने आई जानकारी के मुताबिक अमोल शिंदे ने कल्याण से स्मोक बम पाइप खरीदी थी, तो उत्तर प्रदेश के सागर ने लखनऊ के बाजार से जूते को मोडिफाई करवाया था. रिपोर्ट्स की मानें, तो सागर ने लखनऊ में ही जूते बनवाए और उस जूते को इस तरीके से मोडिफाई करवाया कि उसमें 6 इंच का स्मोक बम आसानी से पाइप के अंदर रखकर ले जाया जा सके. 

पटाखा विक्रेताओं ने किया इनकार 
अमोल शिंदे के इस खुलासे के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है और तुरंत कल्याण के पटाखा बाजार में पहुंची है और गहन जांच शुरू कर दी है. हालांकि, अभी तक के पूछताछ में अहिल्याबाई चौक पर एक पटाखा विक्रेता का कहना है कि संसद में जीतनी क्षमता की स्मोक पाइप इस्तेमाल में लाया गया है, उतनी क्षमता की स्मोक पाइप यहां नहीं बेचे जाते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Parliament Security Breach: अराजकता फैलाकर मांगें पूरी करवाना चाहते थे आरोपी, पूछताछ में हुए कई खुलासे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़