PM Modi: 'देश का आपके के लिए नजरिया बदलेगा', पीएम मोदी ने विपक्ष को क्या सलाह दी?

PM Modi in Winter Session:  पीएम मोदी ने कहा कि देश ने नकारात्मकता को नकार दिया है. देश में ठंड भले धीमी गति से बढ़ रही है, लेकिन राजनीतिक गर्मी तेजी से बढ़ती जा रही है. चार राज्‍यों के चुनाव परिणाम उत्‍साहवर्धक हैं. उत्‍तम जनादेश के बाद हम सब संसद के मंदिर में मिल रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 4, 2023, 12:50 PM IST
  • मोदी- नकारात्मकता छोड़े विपक्ष
  • हार का गुस्सा संसद सत्र पर न निकालें
PM Modi: 'देश का आपके के लिए नजरिया बदलेगा', पीएम मोदी ने विपक्ष को क्या सलाह दी?

नई दिल्ली: PM Modi in Winter Session: चार राज्यों के परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में पक्ष और विपक्ष दोनों बराबर महत्वपूर्ण हैं. जो लोग हारे हुए हैं वे संसद में अपनी हार का ग़ुस्सा न निकालें. पीएम मोदी सोमवार को शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए संसद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की. 

क्या बोले पीएम मोदी?
तीन राज्यों में भाजपा की जीत के बाद पीएम मोदी ने कहा कि देश ने नकारात्मकता को नकार दिया है. देश में ठंड भले धीमी गति से बढ़ रही है, लेकिन राजनीतिक गर्मी तेजी से बढ़ती जा रही है. चार राज्‍यों के चुनाव परिणाम उत्‍साहवर्धक हैं. उत्‍तम जनादेश के बाद हम सब संसद के मंदिर में मिल रहे हैं. मैं संसद के सभी साथियों से अनुरोध करता हूं कि वे यहां तैयारी के साथ आएं. संसद में पेश किए जा रहे विधेयकों पर गहन चर्चा करें. लोकतंत्र का मंदिर ऐसा मंच है, जो लोगों की आकांक्षाओं को मजबूत कर सकता है. 

विपक्ष को दी ये सलाह
पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को भी सकारात्मकता के साथ सदन चलाने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि यह उनके (विपक्ष) लिए सुनहरा अवसर है. संसद सत्र में हार का गुस्सा निकालने की योजना न बनाएं, बल्कि पराजय से सीखें. उन्हें 9 साल की नकारात्मकता की प्रवृति को छोड़कर इस सत्र में सकारात्मकता के साथ आगे बढना चाहिए, इससे देश का उनके प्रति देखने का दृष्टिकोण भी बदलेगा.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के सदन में आते ही सांसदों ने पीएम मोदी का ताली बजाकर स्वागत किया. एनडीए के सांसदों ने 'तीसरी बार मोदी सरकार' और 'बार-बार मोदी सरकार' के नारे लगाए. हालांकि, फिर संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होते ही हंगामे की भेंट चढ़. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सत्र को 12 बजे तक स्थगित कर दिया. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ऐसा हो सकता है नया मंत्रिमंडल, BJP के इन दिग्गजों की एंट्री मानी जा रही पक्की

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़