नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से बात की. पीएम ने मन की बात के 82वें संस्करण में सौ करोड़ वैक्सीनेशन पर देशवासियों को बधाई दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'हेल्थकेयर वर्कर्स पर था भरोसा'
उन्होंने कहा, 'हमारे वैक्सीन कार्यक्रम की सफलता, भारत के सामर्थ्य को दिखाती है, सबके प्रयास के मंत्र की शक्ति को दिखाती है. मैं अपने देश, अपने देश के लोगों की क्षमताओं से भली-भांति परिचित हूं. मैं जानता था कि हमारे हेल्थकेयर वर्कर्स देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे.'


'उत्तराखंड के बागेश्वर जिले का किया जिक्र'
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे स्वास्थ्यकर्मियों ने अपने अथक परिश्रम और संकल्प से एक नई मिसाल पेश की. उन्होंने इनोवेशन के साथ अपने दृढ़ निश्चय से मानवता की सेवा का एक नया मानदंड स्थापित किया. उत्तराखंड के बागेश्वर में शत प्रतिशत पहला डोज लगाने का काम पूरा कर दिया गया है. उत्तराखंड सरकार भी इसके लिए अभिनंदन की अधिकारी है, क्योंकि ये बहुत दुर्गम और कठिन क्षेत्र है.


सरदार पटेल को किया याद
उन्होंने सरदार पटेल को भी याद किया. पीएम ने कहा, 'अगले रविवार यानी 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती है. मन की बात के हर श्रोता की तरफ से और मेरी तरफ से मैं लौहपुरुष को नमन करता हूं. 31 अक्टूबर को हम ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के तौर पर मनाते हैं. हमारा दायित्व है कि हम एकता का संदेश देने वाली किसी-न-किसी गतिविधि से जरूर जुड़ें.'


यह भी पढ़िएः Petrol-Diesel Price Today: लगातार 5वें दिन बढ़े दाम, जानिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें


पीएम ने कहा, 'हाल ही में गुजरात पुलिस ने कच्छ के लखपत किले से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक बाइक रैली निकाली. जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान उरी से पठानकोट तक ऐसी ही बाइक रैली निकालकर एकता का संदेश दे रहे हैं. मैं उनको नमन करता हूं.' पीएम ने कहा कि अमृत महोत्सव में अपनी कला, संस्कृति, गीत और संगीत के रंग अवश्य भरने चाहिए. 


बिरसा मुंडा को भी किया याद
उन्होंने कहा कि हम अमृत महोत्सव में महान पुण्य आत्माओं को याद कर रहे हैं. 15 नवंबर को ऐसे ही महापुरुष, वीर योद्धा, भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है. भगवान बिरसा मुंडा को ‘धरती आबा’ भी कहा जाता है. पीएम ने कहा कि अगले महीने दिवाली, गोवर्धन पूजा, भाई दूज और छठ पूजा होगी. नवंबर में गुरु नानक जयंती भी है. सभी लोग खरीदारी करेंगे. खरीदारी करते समय वोकल फॉर लोकल का ध्यान रखें.  


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.