Punjab: प्रशांत किशोर ने सीएम अमरिंदर के सलाहकार पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या कहा

कांग्रेस के अधिकतर नेताओं का मानना था कि उनके आने से कांग्रेस को फायदा होगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2021, 10:49 AM IST
  • जानिए क्यों लिया ऐसा फैसला
  • कांग्रेस में जाने की अटकलें
Punjab: प्रशांत किशोर ने सीएम अमरिंदर के सलाहकार पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या कहा

नई दिल्लीः पंजाब से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)  ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि इसी साल 2 मार्च को उनकी इस पद पर नियुक्ति हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्हें पंजाब में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त था. अपने इस फैसले के बारे में पीके ने सीएम अमरिंदर को पत्र लिखकर सूचित किया है. ये खबर इसलिए भी बेहद अहम है क्योंकि पंजाब में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने हैं.

क्या लिखा पीके ने अपने लेटर में
अपने पत्र में पीके ने लिखा है कि जैसा कि आप जानते हैं, सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश लेने के मेरे निर्णय के मद्देनजर, मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं. चूंकि मुझे अभी अपने भविष्य के कार्य के बारे में निर्णय लेना है, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने की कृपा करें. इस पद के लिए मुझ पर विचार करने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं."

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ये बात जाहिर चुके हैं कि I-PAC की उनकी टीम सियासी समीकरणों को साधने का काम तो कर रही है, लेकिन बहुत लंबे समय तक उनका ये करने का मन नहीं है. इससे पहले प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने संबंधी प्रस्ताव पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ मंथन किया था.

क्या कांग्रेस में शामिल होंगे पीके?
कांग्रेस के अधिकतर नेताओं का मानना था कि उनके आने से कांग्रेस को फायदा होगा. खबरों के मुताबिक, राहुल गांधी ने 22 जुलाई को यह बैठक बुलाई थी और इसका मुख्य एजेंडा पार्टी में शामिल होने की स्थिति में प्रशांत किशोर को दी जाने वाली भूमिका और इससे पार्टी को होने वाले हानि-लाभ पर चर्चा करना था. हालांकि प्रशांत किशोर की ओर से कुछ नहीं कहा गया है और और कांग्रेस ने भी इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़