राष्ट्रपति ने Harsimrat kaur का इस्तीफा किया स्वीकार, इस मंत्री को सौंपा गया प्रभार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने अकाली दल की नेता और मोदी कैबिनेट में मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) का त्यागपत्र स्वीकर कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2020, 09:41 AM IST
    • नरेंद्र सिंह तोमर को मिला खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार
    • खुलकर विरोध में अकाली दल
राष्ट्रपति ने Harsimrat kaur का इस्तीफा किया स्वीकार, इस मंत्री को सौंपा गया प्रभार

नई दिल्ली: किसानों से जुड़े तीन अध्यादेशों पर मोदी सरकार (Modi Sarkar) के भीतर से विरोध के स्वर उठने लगे हैं. NDA की अहम सहयोगी अकाली दल (Akali Dal) खुलकर अपनी ही सरकार का विरोध कर रही है. अकाली दल की ओर से मोदी मंत्रिमंडल में मंत्री हरसिमरत कौर (Harsimrat Kaur) ने इस्तीफा दे दिया है.

क्लिक करें- agriculture ordinance bill 2020 की आपत्तियों पर जानिए सरकार के तर्क और जवाब

नरेंद्र सिंह तोमर को मिला खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्री परिषद से हरसिमरत का इस्तीफा संविधान के अनुच्छेद 75 के खंड (2) के तहत स्वीकार किया है. प्रधानमंत्री द्वारा परामर्श करने के बाद राष्ट्रपति ने निर्देश दिया कि कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को उनके मौजूदा विभागों के अलावा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का प्रभार भी सौंपा जाए.

क्लिक करें- किसान बिल पर असहमति, Harsimrat Kaur Badal ने Union Cabinet से दिया इस्तीफा

खुलकर विरोध में अकाली दल

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने किसानों से जुड़े हुए तीन अध्यादेश संसद में पास करवाने की योजना बनाई है. गुरुवार को जब बिल को लोकसभा में पेश किया गया तो शिरोमणि अकाली दल के सांसद सुखबीर सिंह बादल ने विरोध किया था. उन्होंने सरकार को बड़ा झटका देते हुए कहा था कि हरसिमरत कौर बादल मंत्रीपद से इस्तीफा देंगी.

ट्रेंडिंग न्यूज़