राष्ट्रपति-PM Modi ने देश को दी शुभकामनाएं, कहा-शुभ विजयदशमी

देशभर में विजयदशमी और महानवमी का उत्सव मनाया जा रहा है. इस साल कोई बड़ा आयोजन नहीं हुआ है, लेकिन घरों में पूजा-पाठ किए जा रहे हैं. राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने लोगों को उत्सव की शुभकामनाएं दी हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2020, 11:05 AM IST
    • PM Modi ने ट्वीट किए देवी दुर्गा के नवरूप
    • राष्ट्रपति-गृहमंत्री ने दी शुभकामनाएं
राष्ट्रपति-PM Modi ने देश को दी शुभकामनाएं, कहा-शुभ विजयदशमी

नई दिल्लीः Corona महामारी के बीच देश विजयदशमी-दशहरे का पर्व मना रहा है. इस मौके पर राष्ट्रपति Ramnath kovind और PM Modi ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. हालांकि Corna के कारण इस साल कोई बड़ा आयोजन नहीं हो रहा है, लेकिन घरों में नवमी की पूजा और श्रीराम पूजा का आयोजन हो रहा है. 

राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovid) ने इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) का जिक्र करते हुए कामना की कि यह त्‍योहार महामारी के प्रभाव से सबकी रक्षा कर देशवासियों में समृद्धि और खुशहाली का संचार करे. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह व कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देशवासियों को दशहरा की बधाई दी है.

राष्ट्रपति ने किया ट्वीट
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, 'सभी देशवासियों को दशहरा की बधाई और शुभकामनाएं. यह पर्व अधर्म पर धर्म और असत्‍य पर सत्‍य की विजय का प्रतीक है. मेरी कामना है कि हर्ष और उल्‍लास का यह त्योहार, महामारी के प्रभाव से सबकी रक्षा कर देशवासियों में समृद्धि व खुशहाली का संचार करे. 

PM Modi ने ट्वीट किए देवी के नौ रूप
PM Modi ने देश को महानवमी की भी शुभकामनाएं दीं. उन्‍होंने मां दुर्गा के देवी रूपों का एक वीडियो ट्वीट किया है. उन्‍होंने लिखा, 'देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं. नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है.

मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो.' इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दशहरा की बधाई देते हुए ट्वीट किया. उन्‍होंने कहा, 'सभी देशवासियों को विजयादशमी की ढेर सारी शुभकामनाएं. बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की जीत का यह महापर्व हर किसी के जीवन में नई प्रेरणा लेकर आए.' 

केंद्रीय गृहमंत्री ने भी दी शुभकामनाएं
गृह मंत्री अमित शाह ने भी महानवमी और दशहरा की देशवासियों को बधाई दी. उन्‍होंने ट्वीट की कहा, 'समस्त देशवासियों को महानवमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं.

विजयादशमी का महापर्व मनुष्य को अधर्म, अहंकार और असत्य का परित्याग कर धर्म, विवेक और सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा व शिक्षा देने वाला पर्व है. प्रभु श्री राम हमें बुराइयों पर विजय प्राप्त करने की शक्ति दें. विजयादशमी' की हार्दिक शुभकामनाएं. जय श्री राम!'

यह भी पढ़िएः कोरोना के खिलाफ लड़ाई में Essel Group ने निभाई अपनी जिम्मेदारी

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

 

ट्रेंडिंग न्यूज़