नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरे बीजेपी के ये नेता, पुलिस ने किया ऐसा सलूक

नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरे एक नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार बीजेपी नेता से पुलिस ने उनका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2022, 10:34 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी का ये नेता गिरफ्तार
  • नूपुर शर्मा के समर्थन में कर रहा था ये काम
नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरे बीजेपी के ये नेता, पुलिस ने किया ऐसा सलूक

आदित्यपुर: झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय नेता को पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट डालने के लिए गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भाजपा की जिला समिति की कार्यकारी समिति की सदस्य अनीशा सिन्हा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

बीजेपी नेता का मोबाइल फोन जब्त

अधिकारी ने बताया, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से) और 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि नेता का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है. उन्होंने कहा, पैगंबर मोहम्मद पर शर्मा की कथित भड़काऊ टिप्पणियों के बाद रांची में हुई व्यापक हिंसा के बाद से यह जिला अलर्ट पर है.

सोशल मीडिया पर निगरानी तेज

पुलिस ने बताया कि किसी भी तरह की घटना को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी तेज कर दी गयी है. भाजपा के सरायकेला-खरसावां जिला अध्यक्ष बिजय महतो ने सिन्हा की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वह थाने में अपनी 'गलती' के लिए पहले ही माफी मांग चुकी हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस निशाना बना रही है.

क्या है नूपुर शर्मा विवाद

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिवेट के दौरान पैंगबर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी कर दी थी. जिसके बाद देश उनके इस बयान को लेकर कई इस्लामिक देशों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. उनके बयान के बाद देश के कई राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन हुआ.

मामला गंभीर होते देख पार्टी ने उन्हें सभी पदों से सस्पेंड कर दिया. बीजेपी की ओर से कार्रवाई के बाद भी कुछ असामाजिक तत्वों ने शुक्रवार की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की और इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई थी. 

300 से अधिक उपद्रवी गिरफ्तार

इन उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज और हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी. पुलिस ने कथित तौर पर इस उपद्रव में शामिल तीन सौ से अधिक लोंगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. प्रशासन की ओर से लगातार उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने के इरादे से भेजे गए थे आतंकी, पुलिस ने किया ये सलुक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़