नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव के भतीजे मदन मोहन ने कहा है कि कांग्रेस को मोदी सरकार से सीखने की जरूरत है. उन्होंने यह बात राव को मोदी सरकार द्वारा भारत रत्न दिए जाने के बाद कही है. पीएम मोदी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पुरस्कार की घोषणा की थी. उन्होंने कहा-यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव गारू को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मदन मोहन ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तहेदिल से इसके लिए शुक्रिया अदा करते हैं. भारत रत्न मिलने का इंतजार लंबे समय से परिवार के लोग कर रहे थे. पीएम मोदी ने इस पुरस्कार के लिए उनके नाम की घोषणा कर हमारे घाव को भर दिया है. इसके साथ ही तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लोग इस घोषणा से बेहद खुश हैं.


वारंगल की जनता उत्साहित
मोहन ने कहा- वारंगल जिले की जनता भी इस घोषणा के बाद से उत्साहित है और खुशी मना रही है. तेलंगाना सरकार की तरफ से भी केंद्र सरकार से इस बात की मांग की गई थी कि पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारत रत्न पुरस्कार दिया जाए.कांग्रेस ने इस पुरस्कार को लेकर नरसिम्हा राव की अनदेखी की. कांग्रेस ने पीवी नरसिम्हा राव की अनदेखी की, उसके बाद से कांग्रेस का क्या हश्र हुआ यह सभी ने देखा है.


मोदी सरकार से सीखे कांग्रेस
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को नरेंद्र मोदी सरकार से सब कुछ सीखना चाहिए. कांग्रेस के समय में पुरस्कार एक परिवार के लिए सिमट के रह गया था लेकिन, नरेंद्र मोदी सरकार के समय यह देखने को मिल रहा है कि जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके योगदान को देखते हुए देश के प्रतिष्ठित पुरस्कार दिए जा रहे हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.