लालचौक पर बीजेपी vs कांग्रेस, राहुल गांधी ने अमित शाह को किया चैलेंज; कहा- ये करके दिखाएं..

भारत जोड़ो यात्रा का आज समापन होगा. श्रीनगर के शेर ए कश्मीर स्टेडियम में बड़ी रैली होगी, जिसमें प्रमुख विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहेंगे. इसी बीच राहुल गांधी ने अमित शाह को जमकर खरी खोटी सुनाई और ये चैलेंज किया है कि लाल चौक तक यात्रा करके दिखाएं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 07:23 AM IST
  • राहुल गांधी का अमित शाह पर बड़ा हमला
  • कहा- तो लाल चौक तक यात्रा करके दिखाएं...
लालचौक पर बीजेपी vs कांग्रेस, राहुल गांधी ने अमित शाह को किया चैलेंज; कहा- ये करके दिखाएं..

नई दिल्ली: राहुल गांधी की भारत यात्रा का आज विवादों और सुर्खियों के बीच औपचारिक समापन हो जाएगा. समापन के लिए श्रीनगर के शेर ए स्टेडियम में एक जनसभा आयोजित की गई है. इसके लिए 23 विपक्षी दलों के नेताओं को न्योता भेजा गया है, लेकिन ये कहना मुश्किल है कि 2024 के लिए तैयार हो रहे नए राहुल गांधी का विपक्ष कितना साथ निभा पाएगा.

भारत जोड़ो यात्रा से राहुल की 2024 की यात्रा?
जिस राहुल गांधी का नाम डिस्क्लेमर के साथ देश की सियासत में इस्तेमाल होता था. उसी राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की इस यात्रा में कांग्रेस को जीवंत कर दिया है. राहुल गांधी अब खुल कर सियासी जंग लड़ने लगे हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि आत्मविश्वास पहले से ज्यादा बढ़ा है और भाषण का दायरा भी बढ़ चुका है.

इस यात्रा से पता नहीं कांग्रेस को 2024 में कितना फायदा मिलेगा, लेकिन इतना जरूर हुआ है कि राहुल ने विपक्ष की जमीन को पहले से ज्यादा उर्वर बना दिया है.

अमित शाह को राहुल गांधी ने किया चैलेंज
ये और बात है कि श्रीनगर के लाल चौक पर जब राहुल गांधी ने तिरंगा फहराया, तो बहन प्रियंका तो दिखीं.. लेकिन विपक्ष की तरफ से ना तो महबूबा दिखीं, ना तो फारूक अब्दुल्ला और ना ही उमर अब्दुल्ला नजर आए.

तिरंगा लहराने के बाद राहुल का हौसला बुलंद दिखा. इसलिए, बीजेपी पर सवाल उठाया और गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती दी. राहुल गांधी ने कहा कि 'यहां पर टारगेटेड किलिंग हो रही बम ब्लास्ट हो रहे हैं, अगर सिक्योरिटी सिचुएशन इंप्रूव होती तो बातचीत सिक्योरिटी वाले मुझसे कर रहे वो तो होते ही नहीं फाइनली, बीजेपी के लोग यात्रा क्यों नहीं करते? जम्मू से लाल चौक अगर स्थिति ठीक है तो अमित शाह जम्मू से कश्मीर तक पैदल क्यों नहीं आते?'

कन्याकुमारी में शुरू, कश्मीर में THE END
जवाब के लिए बीजेपी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद सामने आए. उन्होंने राहुल गांधी से पूछा कि 'आप इतनी शांति से तिरंगा लहरा पाए ये हुआ कैसे? लौट कर आये तो देश को अपने कश्मीरी अनुभव को जरूर बताये. ये इसलिए दिखा क्योंकि मोदी सरकार ने हिम्मत दिखाकर 370 को खत्म किया.'

भारत जोड़ो यात्रा का आज समापन हो जाएगा. श्रीनगर के शेर ए कश्मीर स्टेडियम में बड़ी रैली का काउंटडाउन शुरू हो गया है. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए सबसे बड़ी परीक्षा होगी.

इसे भी पढ़ें- NASA ने अंतरिक्ष में खोजी रहस्यमयी चीज, ताकत कर देगी हैरान, चमक से छिन जाएगी आंखों की रोशनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़