हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने सीएम योगी की लिखी चिट्ठी, जानें क्या रखी मांग

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में हुए हाथरस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी के जरिए राहुल गांधी ने सीएम योगी से कई चीजों की मांग की है. साथ ही भगदड़ में पीड़ित परिवारों की समस्याएं बताई हैं. चिट्ठी के जरिए राहुल गांधी ने सीएम से मुआवजे की राशि बढ़ाकर पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द वितरित करने की मांग की है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2024, 12:08 PM IST
  • 'मामले में उचित और पारदर्शी जांच हो'
  • 120 लोगों की चली गई जान
हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने सीएम योगी की लिखी चिट्ठी, जानें क्या रखी मांग

नई दिल्लीः कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में हुए हाथरस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी के जरिए राहुल गांधी ने सीएम योगी से कई चीजों की मांग की है. साथ ही भगदड़ में पीड़ित परिवारों की समस्याएं बताई हैं. चिट्ठी के जरिए राहुल गांधी ने सीएम से मुआवजे की राशि बढ़ाकर पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द वितरित करने की मांग की है. 

'बढ़ाई जाए मुआवजे की राशि'
सीएम योगी को लिखे चिट्ठी में राहुल गांधी ने कहा है कि इस दुख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और सहायता की आवश्यकता है. राहुल गांधी ने हादसे में जान गंवाने वालों और घायलों को सरकार की ओर से मिले मुआवजे को लेकर भी अपनी बात रखी है. उन्होंने सीएम योगी से कहा है कि हादसे में प्रभावित लोगों के लिए सरकार की ओर से घोषित मुआवजा काफी कम है. ऐसे में मुआवजे की राशि को तत्काल बढ़ाया जाए. साथ ही घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए. 

'मामले में उचित और पारदर्शी जांच हो'
इस दौरान लेटर में राहुल गांधी ने लिखा कि जब मैं हाथरस में पीड़ित परिवारों से मिलने गया तो उन्होंने मुझे बताया कि इस घटना में स्थानीय प्रशासन की लापरवाही और संवेदनहीनता है. ऐसे में आपसे इस मामले में उचित और पारदर्शी जांच की मांग करता हूं. न्याय की दृष्टि से यह बहुत आवश्यक है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले. 

120 लोगों की चली गई जान
बता दें कि यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में बाबा के समर्थकों की भारी भीड़ जुटी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सत्संग पूरी होने के बाद भीड़ में अचानक भगदड़ मच गई और देखते-देखते ये भगदड़ हादसे में बदल गया, जिसमें लगभग 120 लोगों की जान चली गई. वहीं, कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई थी. 

ये भी पढ़ेंः यूपी सरकार की अपील, कांवड़ यात्रा के लिए पड़ोसी राज्य जारी करें आयडेंटिटी कार्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़