राजस्थान चुनाव में गहलोत का दांव, महिला आरक्षण बिल 'हमारा पौधा', तुरंत लागू करें

अशोक गहलोत का कहना है कि महिला आरक्षण बिल को तुरंत लागू किया जाना चाहिए. गहलोत ने कहा कि महिला आरक्षण (विधेयक) का हमने स्वागत किया है क्योंकि यह हमारा लगाया हुआ पौधा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2023, 08:41 PM IST
  • अशोक बिल का स्वागत किया है.
  • तुरंत लागू करने की मांग की.
राजस्थान चुनाव में गहलोत का दांव, महिला आरक्षण बिल 'हमारा पौधा', तुरंत लागू करें

जयपुर. लोकसभा और राज्यसभा से पास हो जाने के बाद अब महिला आरक्षण बिल हर तरफ राजनीतिक चर्चा के केंद्र में है. इसी क्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे तुरंत लागू करने की मांग दोहराई है. दरअसल कांग्रेस समेत विपक्ष दल इस बिल को तुरंत लागू करने की मांग कर रहे हैं. 

गहलोत ने महिला आरक्षण विधेयक को कांग्रेस का लगाया हुआ पौधा बताया, साथ ही इसे तत्काल लागू करने की मांग की.  उन्होंने कहा, ‘महिला आरक्षण (विधेयक) का हमने स्वागत किया है क्योंकि यह हमारा लगाया हुआ पौधा है. आपने उस समय हमारा साथ नहीं दिया इसलिए यह पूरी तरह से पारित नहीं हो पाया. केवल राज्यसभा में पारित हुआ, लोकसभा में नहीं हो पाया था. हम चाहते हैं कि यह अविलंब लागू हो. हम चाहते हैं कि महिलाओं को आरक्षण मिले वे विधायक, सांसद बने उनका अलग से कोटा हो.’ 

झुंझुनू में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे गहलोत
उन्होंने अपनी सरकार के विकास कार्यों को बेमिसाल बताते हुए कहा कि आज पूरे देश में राज्य सरकार की योजनाओं की चर्चा हो रही है. गहलोत शनिवार को झुंझुनू के बिसाऊ में विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

'राजीव गांधी की परिकल्पना'
अशोक गहलोत ने कहा- यह दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी की परिकल्पना थी. राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. अपनी सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा, ‘हमारे सारे काम बेमिसाल हैं, चाहे शिक्षा के क्षेत्र में हों चाहे स्वास्थ्य के क्षेत्र में. राजस्थान में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. पानी से जुड़ी अनेक योजनाएं लागू हो रही हैं.'

यह भी पढ़िएः भारत में सहमति से संबंध बनाने की उम्र होगी कम? जानें विधि आयोग ने क्या दी सलाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़