राजस्थान में खत्म हुआ VIP कल्चर, राज्य की सड़कों पर आम नागरिकों की तरह सफर करेंगे CM भजन लाल शर्मा

CM भजनलाल शर्मा ने यह फैसला VIP लोगों की आवाजाही के दौरान सड़कों में बार-बार लगने वाले ट्रैफिक जाम के कारण आम लोगों को होने वाली परेशानियों से राहत दिलाने के लिए लिया है.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 21, 2024, 08:41 PM IST
  • राजस्थान में खत्म होगा VIP कल्चर
  • आम लोगों की तरह सफर करेंगे CM
राजस्थान में खत्म हुआ VIP कल्चर, राज्य की सड़कों पर आम नागरिकों की तरह सफर करेंगे CM भजन लाल शर्मा

नई दिल्ली:  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्य में ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए VIP कल्चर को खत्म करने की पहल की है. DGP को दिए निर्देश के मुताबिक मुख्यमंत्री अब राज्य की सड़कों पर आम नागरिकों की तरह ही चलेंगे. उनका काफीला ट्रैफिक सिग्नल को पूरी तरह फॉलो करेगा और लाल बत्ती होने पर उनका काफिला आम लोगों की तरह ही रुकेगा यानी की अब उन्हें कोई भी VIP रूट नहीं मिलेगा. 

आम नागरिकों की चरह सफर करेंगे CM 
CM भजनलाल शर्मा ने यह फैसला VIP लोगों की आवाजाही के दौरान सड़कों में बार-बार लगने वाले ट्रैफिक जाम के कारण आम लोगों को होने वाली परेशानियों से राहत दिलाने के लिए लिया है. जाम में फंसने से कई मरीजों को भी काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता था. मुख्यमंत्री ने बुधवार यानी 21 फरवरी 2024 को इस फैसले को लेकर राजस्थान के पुलिस महानिदेशक UR साहू को निर्देश दिये हैं, हालांकि मुख्यमंत्री भजनलाल को प्रदान किया गया सुरक्षा घेरा पहले की तरह जारी रहेगा.     

सिक्योरिटी में नहीं किया गया बदलाव 
निर्देश को लेकर पुलिस महानिदेशक UR साहू का कहना है कि VIP लोगों की मूवमेंट के दौरान आम लोगों और मरीजों को रास्ते में होने वाली समस्याओं को देखते हुए नई व्यवस्था का फैसला लिया गया है. वहीं उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को प्रदान की गई सिक्योरिटी में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा.  

चुनाव जीतते ही CM बन गए थे भजनलाल शर्मा 
बता दें कि भजनलाल शर्मा को भजपा ने जयपुर की सांगानेर सीट से पहली बार चुनाव लड़वाया था. पहली बार में ही चुनाव जीतने के बाद भजपा ने उन्हें राजस्थान का मुख्यमंत्री भी बना दिया था. इससे पहले वह 4 बार प्रदेश महामंत्री भी रह चुके हैं. विधानसभा चुनाव में उन्हें विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर चुनाव लड़वाया गया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़