रामनवमी के जुलूस पर रोक: भड़के विधायक ने पूछा कि क्या हमारे राज्य में तालिबान का शासन है?

भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने मांग की कि हजारीबाग रामनवमी जुलूस में ‘‘डीजे’’ (बड़े म्यूजिक सिस्टम) की अनुमति दी जाए.

Edited by - Arun Tiwari | Last Updated : Mar 22, 2023, 07:35 AM IST
  • झारखंड के एक विधायक हुए नाराज.
  • हजारीबाग जिले का है मामला.
 रामनवमी के जुलूस पर रोक: भड़के विधायक ने पूछा कि क्या हमारे राज्य में तालिबान का शासन है?

रांची. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रामनवमी के जुलूस पर लगाए गए प्रतिबंधों को लेकर मंगलवार को झारखंड विधानसभा में हंगामा किया और पूछा कि क्या राज्य में तालिबान का शासन है? प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने मांग की कि हजारीबाग रामनवमी जुलूस में ‘‘डीजे’’ (बड़े म्यूजिक सिस्टम) की अनुमति दी जाए.

गुस्से में विधायक कुर्ता फाड़ा
इस दौरान आक्रोशित जायसवाल ने बयान देते समय अपना कुर्ता भी फाड़ दिया. जायसवाल ने आरोप लगाया कि राज्य के हजारीबाग जिले में रामनवमी के जुलूस की 104 साल पुरानी परंपरा को जानबूझकर नष्ट करने का प्रयास किया गया.

क्या राज्य पर तालिबानी शासन है?
जायसवाल ने आरोप लगाया कि निर्दोष लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई, जबकि उनके निर्वाचन क्षेत्र हजारीबाग में पांच लोग आमरण अनशन पर हैं और मांग कर रहे हैं कि जुलूस के दौरान ‘‘डीजे’’ की अनुमति दी जाए. उन्होंने पूछा कि क्या राज्य पर तालिबानी शासन है? 

क्या बोले राज्य सरकार के मंत्री
वहीं राज्य सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने दावा किया कि हजारीबाग में ‘डीजे’ बजाने की मांग को लेकर धरना देने वाले भाजपा कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा, 'डेसिबल लिमिट को लेकर उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालयों के आदेशों का पालन करने का निर्देश है. हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं - हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई, हम राम के असली भक्त हैं.  इस बीच, विधानसभा ने राज्य में निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए दो विधेयक पारित किए.

ये भी पढ़ेंः 27 साल की पोर्नस्टार 60 साल के ट्रंप, जानिए उस रात की कहानी जिससे मुश्किलों में US के पूर्व राष्ट्रपति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़