कोश्यारी का इस्तीफा स्वीकार, रमेश बैस होंगे महाराष्ट्र के नए गवर्नर, 13 अहम पदों पर नियुक्तियां

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा स्वीकार कर रमेश बैस को नया गवर्नर नियुक्त किया है. महाराष्ट्र सहित 12 राज्यों में नए गवर्नर की नियुक्ति की गई है. एक केंद्रशासित प्रदेश में लेफ्टिनेंट गवर्नर की नियुक्ति की गई है.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2023, 10:51 AM IST
  • रमेश बैस बनाए गए महाराष्ट्र के गवर्नर.
  • कोश्यारी कुछ समय पहले दिया था इस्तीफा.
कोश्यारी का इस्तीफा स्वीकार, रमेश बैस होंगे महाराष्ट्र के नए गवर्नर, 13 अहम पदों पर नियुक्तियां

नई दिल्ली. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. अब रमेश बैस को नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है. इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है, उनके स्थान पर ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी डी मिश्रा को नियुक्त किया गया है.

उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एस अब्दुल नज़ीर को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. राजस्थान में विपक्ष के नेता एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया को असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. भाजपा के लक्ष्मण आचार्य, शिव प्रताप शुक्ला, सी पी राधाकृष्णन को क्रमशः सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, झारखंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया. लेफ्टिनेंट जनरल के टी परनायक (सेवानिवृत्त) को अरुणाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया.

चार बीजेपी नेता और एक पूर्व न्यायाधीश
नई नियुक्तियों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चार नेता और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश एस अब्दुल नजीर सहित छह नए चेहरों को रविवार को राज्यपाल नियुक्त किया गया. न्यायमूर्ति नजीर अयोध्या मामले पर फैसला सुनाने वाली उच्चतम न्यायालय की पीठ के सदस्य थे.

बिहार के नए गवर्नर बने आर्लेकर
राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर बिहार के नए राज्यपाल बने हैं. राजेंद्र आर्लेकर अब तक हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल थे. वहीं, बिहार के मौजूदा गवर्नर फागू चौहान को मेघालय का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान में पेट्रोल के पड़े लाले! रिपोर्ट में खुलासा- आम लोगों का जीवन हुआ तितर-बितर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़