Uttarkashi Tunnel: टनल से निकलने के बाद घर कब जाएंगे मजदूर, जानें कितने दिन का लगेगा समय

उत्तरकाशी टनल 17 दिनों से फंसे मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. सभी मजदूरों के बाहर आने से पूरे देश में खुशी की लहर है. टनल में फंसने के बाद मजदूरों के साथ-साथ उसके परिजनों का बुरा हाल था. सकुशल बाहर निकलने के बाद सभी खुश हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Nov 29, 2023, 10:44 AM IST
Uttarkashi Tunnel: टनल से निकलने के बाद घर कब जाएंगे मजदूर, जानें कितने दिन का लगेगा समय

Uttarakhand Tunnel Collapse: उत्तरकाशी टनल में 17 दिनों से फंसे मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. सभी मजदूरों के बाहर आने से पूरे देश में खुशी की लहर है. टनल में फंसने के बाद मजदूरों के साथ-साथ उसके परिजनों का बुरा हाल था. सकुशल बाहर निकलने के बाद सभी खुश हैं. इसके बाद सभी मजदूर घर जाने को बेताब हैं 17वें दिन रेस्क्यू टीम को बड़ी सफलता मिली, टनल में फंसे सभी 41 मजदूरों को बाहर निकाला गया. मजदूरों के  सुरंग से बाहर आते ही उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ओढ़ाकर उनका स्वागत किया. इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों ने "भारत माता की जय" के नारे लगाए. 

रेस्क्यू टीम ने कर दिखाया 
टहल में फंसे 41 मजदूरो को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम ने पूरी ताकत झोंक दी. कई बार ऑपरेशन असफल होने के बाद भी रेस्क्यू टीम ने हार नही मानी और सुरंग को भेद कर सभी मजदूरों को बाहर निकाल कर लाई. ऑपरेशन की सफलता के बाद मजदूरों के परिजनों के साथ-साथ रेस्क्यू टीम और प्रशासन ने राहत भरी सांस ली. मजदूरों के बाहर आने के बाद मिठाई बांटी गई. इसके बाद सभी श्रमिकों को इलाज के लिए एम्बुलेंस के जरिए चिन्यालीसौड़ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. मजदूरों के परिजन जल्द से जल्द उनके घर आने का इंतजार कर रहे हैं. सभी का इलाज चल रहा है स्वस्थ हने के बाद सभी मजदूर वापस अपने घर लौटेंगे. 

मजदूरों को मिलेंगे 1-1 लाख रुपये 
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह सीएम धामी ने कहा कि मजदूरों का सकुशल रेस्क्यू होने के बाद हम सभी खुश हैं. इसके बाद सीएम धामी ने सभी मजदूरों के एक एक लाख रुपये देने का ऐलान किया है और साथ ही सभी मजदूरों को 20 दिनों की छुट्टी दी जाएगी. इसके अलावा सीएम धामी ने कहा कि टनल के मुहाने पर बाबा बौखनाथ का मंदिर स्थापित किया जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़