रालोद के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन, मेदांता अस्पताल में थे भर्ती

कोरोना संक्रमण के चलते गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे चौधरी अजित सिंह

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2021, 10:49 AM IST
  • गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे चौधरी अजीत सिंह
  • 82 साल की उम्र में चौधरी अजीत सिंह ने आखिरी सांस ली
रालोद के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन, मेदांता अस्पताल में थे भर्ती

नई दिल्लीः कोरोना का बढ़ता प्रकोप लगातार तबाही मचा रहा है. राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह का निधन हो गया. कोरोना संक्रमण के चलते गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. 82 साल की उम्र में चौधरी अजित सिंह ने आखिरी सांस ली. 

बीते कई दिनों से थे संक्रमित
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता चौधरी अजित सिंह बीते कई दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित थे. पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के पुत्र अजित सिंह छोटे चौधरी के नाम से भी पहचाने जाते रहे हैं. पंचायत चुनाव में इस बार उनकी पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शानदार प्रदर्शन किया था.

मंगलवार रात बिगड़ गई तबीयत
मनमोहन सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चौधरी अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी भी मथुरा से सांसद रहे हैं. चौधरी अजित सिंह बीते कई दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित थे. राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख चौधरी अजित सिंह की मंगलवार रात तबीयत ज्यादा खराब हो गई.

वह 22 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे और गुरुग्राम के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था. उनके फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के कारण उनकी हालत नाजुक बनी.

जाट समुदाय के बड़े नेता थे चौधरी अजित सिंह
अजित सिंह का दबदबा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में काफी ज्यादा देखने को मिलता रहा है. वह जाटों के बड़े नेता माने जाते रहे हैं. वह कई बार केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं. पिछले 2 लोकसभा चुनाव और 2 विधानसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय लोकदल का ग्राफ तेजी से गिरा.

यही वजह है कि वह अपने गढ़ बागपत से भी लोकसभा चुनाव हार गए. अजित सिंह के सुपुत्र जयंत चौथरी भी मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव हारे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़