नई दिल्ली: किसानों को मोहरा बनाकर सियासत चमकाने और आग भड़काने की लगातार कोशिशें हो रही हैं. एक के बाद एक ऐसे सबूत सामने आ रहे हैं, जिससे ये समझना आसान हो जाता है कि किसानों के आंदोलन को देश विरोधी ताकतें प्रभावित करने में जुटी हुई हैं. जो किसानों के आंदोलन (Farmers Movement) को कमजोर और बदनाम करना चाहती हैं. तभी तो इस आंदोलन में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी की जा रही है.


PM मोदी के खिलाफ लगाए आपत्तिजनक नारे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसान आंदोलन के नाम पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) का अपमान हो रहा है. एक वीडियो (VIDEO) सामने आया है. जिसमें महिलाओं ने आपत्तिजनक नारे लगाए. बीजेपी नेता अ​मित मालवीय (Amit Malviya) ने लेफ्ट पार्टियों पर आरोप लगाते हुए ये वीडियो साझा किया है.


इसे भी पढ़ें- Farmers Protest: माओ के चेले, आंदोलन से खेलें


आपको ये Video दिखाते हैं, जिसमें कुछ महिलाएं किसान आंदोलन (Farmer Protest) के समर्थन में नारे लगा रही हैं. लेकिन किसानों का समर्थन कर रही महिलाएं अचानक प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के लिए किस तरह आपत्तिजनक नारे लगाने लगी.


VIDEO देखें..



VIDEO देखकर आप समझ गए होंगे कि आंदोलन के नाम पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) का अपमान कैसे किया जा रहा है. किसानों की ऐसी भाषा नहीं हो सकती है, क्योंकि इस वीडियो में साफ तौर पर लेफ्ट का झंडा देखा जा सकता है. किसान आंदोलन के समर्थन में किसान संगठन के आपत्तिजनक नारेबाजी में ये आवाज सुनाई दी कि "हाए-हाए मोदी मर जा तू.." निश्चित तौर पर देश के अन्नदाता कभी भी ऐसी ओछी हरकत का समर्थन नहीं कर सकते हैं. मतलब साफ है कि इस आंदोलन को सिर्फ एक सियासत चमकाने का जरिए बना लिया गया है. ऐसे में ज़ी हिन्दुस्तान (Zee Hindustan) डंके की चोट पर ये सवाल पूछता है कि..


सवाल नंबर 1). 'हरित आंदोलन' में 'लाल साज़िश'?


सवाल नंबर 2). देश के 'प्रधान' का क्यों अपमान?


सवाल नंबर 3). आंदोलन में अपमान की 'खेती'?


सवाल नंबर 4). आंदोलन में अपशब्दों का क्या काम?


सवाल नंबर 5). आंदोलन को कौन बदनाम कर रहा?


प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी कोई पहला वाकया नहीं है, जिससे इस आंदोलन को कटघरे में खड़ा किया जा रहा है. निश्चित तौर रक देश का हर वो किसान हीरो है, जो अपने हक के लिए लड़ रहा है. लेकिन किसानों की आड़ में छिपे ये असमाजिक तत्वों की हरकतें सिर्फ फायदा उठाने पर उतारू हैं.


इसे भी पढ़ें- Farmer Protest: किसानों का नाम बदनाम कर रहे हैं खालिस्तानी?


ZEE हिन्दुस्तान ने आपको बताया था कि कैसे किसान आंदोलन में खालिस्तानी घुसपैठ हुई थी और अब ZEE हिन्दुस्तान आपको बता रहा है कि कैसे आंदोलन के नाम पर प्रधानमंत्री मोदी का अपमान हो रहा है. सवाल यही है कि किसान आंदोलन का समाधान प्रधानमंत्री मोदी के अपमान से कैसे निकल सकता है तो फिर क्यों ऐसे नारे लगाए जा रहे हैं.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234