Sitaram Yechury Passes Away: सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी का निधन, अस्पताल में थे भर्ती

Sitaram Yechury Passes Away: कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी का निधन हो गया. उन्हें गत 19 अगस्त को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. उनका निमोनिया का इलाज चल रहा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2024, 04:34 PM IST
Sitaram Yechury Passes Away: सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी का निधन, अस्पताल में थे भर्ती

नई दिल्लीः Sitaram Yechury Passes Away: कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी का निधन हो गया. उन्हें गत 19 अगस्त को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. उनका निमोनिया का इलाज चल रहा था.

 

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के महासचिव सीताराम येचुरी ने गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम सांस ली. वह लंबे समय से बीमार थे. येचुरी 72 वर्ष के थे और उनकी हालत पिछले कुछ दिन से गंभीर बनी हुई थी. उनको कृत्रिम श्वसन प्रणाली पर रखा गया था. 

एम्स में चल रहा था उपचार

सूत्रों के अनुसार, सीताराम येचुरी का निधन अपराह्न तीन बजकर पांच मिनट पर हुआ. माकपा ने मंगलवार को एक बयान में बताया था कि येचुरी को दिल्ली एम्स में कृत्रिम श्वसन प्रणाली पर रखा गया है. इसमें बताया गया कि उनका श्वसन नली संक्रमण का उपचार किया जा रहा है. येचुरी को सीने में निमोनिया की तरह के संक्रमण के उपचार के लिए 19 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीताराम येचुरी ने हाल ही में मोतियाबिंद का ऑपरेशन भी कराया था. वह तीन बार पार्टी के महासचिव रहे थे. वहीं सीताराम येचुरी के निधन पर कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए दुख जताया.

कांग्रेस के एक्स हैंडल से पोस्ट किया गया, 'CPI(M) के महासचिव और वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी जी का निधन भारतीय राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.'

यह भी पढ़िएः विनेश फोगाट के खिलाफ चुनावी अखाड़े में कौन-कौन; AAP, JJP और BJP की क्या रणनीति?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़