कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

Sonia Gandhi Hospitalized: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को हल्के बुखार के लक्षणों के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया है. आज उनकी जांचें होनी हैं, इसके बाद कल उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2023, 12:40 PM IST
  • शनिवार रात अचानक बिगड़ी सोनिया की तबीयत
  • हल्की बुखार के लक्षण, फिलहाल हालत स्थिर
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की शनिवार रात को तबीयत खराब हो गई, इसके बाद उन्हें नई दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें हल्के बुखार के लक्षण थे, फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज उनकी कुछ जांचे होनी हैं. इसके बाद कल उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. 
इससे पहले भी मार्च महीने में सोनिया की तबीयत बिगड़ी थी, हालांकि एक दिन बाद जारी की गई आधिकारिक सूचना में उन्हें पूरी तरह स्वस्थ बताया गया था. 

राजनीति में एक्टिव हुईं गांधी
कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी कुछ सालों से राजनीति में कुछ खास सक्रिय नजर नहीं आईं. लेकिन इंडिया गठबंधन बनने के बाद वे फिर से एक्टिव हो गई हैं. हाल ही में मुबंई में आयोजित हुई विपक्षी नेताओं की बैठक में भी सोनिया शामिल हुई थीं। इससे पहले बंगलूरू में हुई विपक्षी नेताओं की बैठक में भी सोनिया गांधी मौजूद थीं. 

कोरोना के बाद से ज्यादा बीमार हुईं 
सोनिया गांधी कोरोनाकाल के बाद से ही ज्यादा बीमार हुई हैं, इससे पहले तक उनका स्वास्थ्य काफी बेहतर था. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भी मां सोनिया से मिलने के लिए अस्पताल गए थे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी सोनिया की तबीयत खराब हो गई थी. जनवरी के महीने में सोनिया को वायरल इंफेक्‍शन हो गया था. तब राहुल यात्रा रोककर एक हफ्ते के लिए मां सोनिया के पास आए थे. 

ये भी पढ़ें- 'सनातन धर्म को मिटाना होगा', इस राज्य के सीएम के बेटे के बयान पर बवाल, नरसंहार का लगा आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़