छात्र को मिले 100 में से 151 नंबर, जानें कहां का है ये हैरान करने वाला मामला

परीक्षा में छात्रों के 100 में 100 नंबर आने के कई मामले आपने सुने होंगे. लेकिन, एक हैरान करने वाला मामला आया है, जहां छात्र को 100 में से 151 नंबर मिले. ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे छात्र को राजनीति विज्ञान में अधिकतम अंकों से भी अधिक अंक मिले.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 03:41 PM IST
  • परिणाम देखकर हुआ हैरानः छात्र
  • एक अन्य छात्र को मिले शून्य अंक
छात्र को मिले 100 में से 151 नंबर, जानें कहां का है ये हैरान करने वाला मामला

नई दिल्लीः परीक्षा में छात्रों के 100 में 100 नंबर आने के कई मामले आपने सुने होंगे. लेकिन, एक हैरान करने वाला मामला आया है, जहां छात्र को 100 में से 151 नंबर मिले. ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे छात्र को राजनीति विज्ञान में अधिकतम अंकों से भी अधिक अंक मिले.

दरअसल, बिहार के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) में स्नातक के एक छात्र को हाल में जारी परीक्षा परिणाम में अधिकतम अंकों से अधिक अंक प्राप्त हुए. 

परिणाम देखकर हुआ हैरानः छात्र
दरभंगा के एलएनएमयू के उस छात्र ने कहा, ‘मैं परिणाम देखकर वास्तव में हैरान था. मैंने बीए ऑनर्स की भाग द्वितीय परीक्षा में राजनीति विज्ञान के पेपर (चतुर्थ) में 100 में से 151 अंक प्राप्त किए. हालांकि यह एक वैकल्पिक अंकपत्र है लेकिन अधिकारियों को इसे जारी करने से पहले इसकी जांच करनी चाहिए थी. चूंकि यह टाइपिंग की गलती थी इसलिए मुझे संशोधित अंकपत्र जारी किया गया.’ 

यह भी पढ़िएः कॉकरोच मिलने के बाद संसद का कैफेटेरिया सील, यहां सांसदों को भी नहीं मिल रहा कायदे का खाना

एक अन्य छात्र को मिले शून्य अंक
एक अन्य छात्र जिसे बीकॉम भाग-दो में लेखांकन और वित्त (पेपर-4) में शून्य अंक मिले हैं, को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया गया है. छात्र ने कहा, ‘विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने स्वीकार किया कि यह एक टाइपिंग त्रुटि थी और उन्होंने मुझे एक संशोधित अंकपत्र जारी किया है.’ 

छात्रों को जारी की गई नई मार्कशीट
एलएनएमयू के रजिस्ट्रार प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने इस मामले में कहा कि टाइपिंग की गलतियों को सुधारने के बाद दो छात्रों को नई मार्कशीट जारी की गई. यह केवल टाइपिंग संबंधी त्रुटियां थीं और कुछ नहीं.

यह भी पढ़िएः जानें कौन हैं संजय अरोड़ा, जो बने हैं दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़