close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नेपाल के रास्ते घुसे आतंकवादी, रेलवे ट्रैक पर बड़ी वारदात की साजिश

देश में नेपाल के रास्ते कुछ आतंकवादियों के घुसने की खबर आ रही है. इनके निशाने पर भारतीय रेलवे है. इसकी वजह से बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी किया गया है.   

नेपाल के रास्ते घुसे आतंकवादी, रेलवे ट्रैक पर बड़ी वारदात की साजिश
रेलवे स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

गोरखपुर: आतंकवादी भारतीय रेलवे को निशाना बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं. खुफिया विभाग ने बताया है कि नेपाल से गोरखपुर के रास्ते 5 आतंकवादी घुस गए हैं. जिससे देखते हुए समस्तीपुर रेल मंडल ने पश्चिम चंपारण के सभी रेलवे स्टेशन को अलर्ट पर कर दिया है.

खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी है कि गोरखपुर के नकहा जंगल रेलवे क्रासिंग के नजदीक पांच संदिग्ध स्विफ्ट डिजायर कार के पास स्मोकिंग करते हुए बात कर रहे थे कि अबकी बार की दिपावाली धमाकेदार होगी और इसको पूरा हिंदुस्तान हमेशा याद रखेगा. इन सभी संदिग्धों की उम्र 35 से 40 साल के बीच थी. जिसे देखते हुए आस पास के रेलवे स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है. 

इन इलाकों में दीवाली और छठ पर्व के मौके पर रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ होती है. जिसका फायदा उठाते हुए आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. इसे देखते हुए हुए बिहार के नरकटियागंज के रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने एक पत्र भी जारी किया है. जिसमें  चनपटिया, रामनगर, पटखौली थाना समेत बेतिया और नरकटियागंज में तैनात जीआरपी जवानों को अतिरिक्त चौकसी बरतने का आदेश दिया गया है. 

समस्तीपुर रेल मंडल के सुरक्षा आयुक्त ने भी समस्तीपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, बगहा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया और अररिया के जिले के डीएम और एसपी के साथ-साथ मुजफ्फरपुर और कटिहार रेल एसपी को पत्र जारी कर आतंकी हमले की आशंका जाहिर की है.  रेलवे के इस पत्र में बताया गया है कि बीते 14 अक्टूबर को गोरखपुर में पांच संदिग्ध दिवाली पर आतंकी साजिश को अंजाम दिए जाने की बात कर रहे थे. इनमें से तीन लोगों की दाढ़ी थी और दो लोग क्लीन सेव थे. साथ एक व्यक्ति के बाएं गाल पर कटे का निशान भी था. ये सभी लोग सफेद रंग की एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में सवार होकर कहीं चले गए.


पश्चिम चंपारण के सभी स्टेशन नेपाल बॉर्डर से लगते है और गोरखपुर से नजदीक हैं. आतंकी अलर्ट को लेकर रेलवे पुलिस ने कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन भी किया. पुलिस ने यात्रियों के बैग और ट्रेनों में जांच की. साथ ही पुलिस ने लाउडस्पीकर के माध्यम यात्रियों को जागरूक भी किया. पुलिस ने यात्रियों को जागरुक करते हुए किसी भी लावारिश बैग या संदिग्ध व्यक्ति को देखते ही, इसकी सूचना तुरंत रेलवे पुलिस को देने को कहा है.