कोरोना से हिंदुस्तान में तीसरी मौत, मुंबई में 64 वर्षीय बुजुर्ग की मृत्यु

दुनिया में 6000 से ज्यादा लोगों को मारने वाले कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. हर रोज देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. 24 घंटे में 12 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हो गई है और इससे भारत में 3 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 17, 2020, 11:41 AM IST
    • मुंबई में 64 वर्षीय बुजुर्ग की मृत्यु
    • नोएडा में दो नये पॉजिटिव केस
    • मुंबई में Work From Home का आदेश
कोरोना से हिंदुस्तान में तीसरी मौत, मुंबई में 64 वर्षीय बुजुर्ग की मृत्यु

मुंबई: देश भर में सरकार के तमाम इंतजामों के बीच कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. नोएडा में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया है. मुंबई में कोरोना वायरस से पहली और पूरे देश में तीसरी मौत हुई है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कस्तूरबा हॉस्टिपल में मंगलवार को 64 वर्षीय बुजुर्ग ने जान गंवा दी. बताया जा रहा है कि से व्यक्ति कुछ दिन पहले दुबई से भारत आया था. 

 

नोएडा में दो नये पॉजिटिव केस

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 127 हो गयी है. दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस के दो केस सामने आए हैं. नोएडा के सेक्टर-100 में एक महिला और एक पुरुष कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिले है. दोनों को उनकी फैमिली से अलग रखा गया है.

मुंबई में Work From Home का आदेश

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. यहां कम से कम 39 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने कमर कस ली है. BMC ने एक एडवायजरी जारी कर लोगों से अनावश्यक घर से न निकलने और पब्लिक प्लेसेज पर न जाने की सलाह दी है. 

ये भी पढ़ें- कोरोनाः सरकार ने जो महामारी एक्ट लागू किया है, चीख-चीत्कारों से भरा है उसका इतिहास

प्राइवेट कंपनियों को अपने ज्यादा से ज्यादा कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा देने का निर्देश दिया गया है. BMC ने कहा है कि भारत सरकार ने 50% कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है. इस आदेश का पालन नहीं करने वाली कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित

कोरोना वायरस से सबजे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. यहां अब तक 39 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए मुंबई पुलिस ने आदेश जारी कर 'ग्रुप टूर' पर रोक लगा दी है. ये रोक धारा 144 के अंतर्गत लगाई गई है. इसके अलावा पुणे में भी धारा 144 लागू की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: नहीं थम रहा कहर, नोएडा में दो नये पॉजिटिव केस

ट्रेंडिंग न्यूज़