दिल्ली-NCR में अन्नदाताओं का 'आक्रोश', पीयूष गोयल समेत किसानों से बातचीत करेंगे 3 केंद्रीय मंत्री

Farmers Delhi-NCR Protest: पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है और सभी सीमाएं 24 घंटे के लिए सील कर दी गई हैं. राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन की जांच के लिए लगाए गए पुलिस बैरिकेड्स के बीच दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेसवे पर लंबा ट्रैफिक जाम दिखाई दे रहा है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 8, 2024, 05:05 PM IST
  • नोएडा से किसान दिल्ली जाने को आतुर
  • सरकार के तीन बड़े मंत्री करेंगे किसानों से बातचीत
दिल्ली-NCR में अन्नदाताओं का 'आक्रोश', पीयूष गोयल समेत किसानों से बातचीत करेंगे 3 केंद्रीय मंत्री

Farmers Delhi-NCR Protest: किसानों के विरोध प्रदर्शन और उसके बाद संसद तक मार्च के मद्देनजर नोएडा में भारी ट्रैफिक जाम हो गया है. सुबह से ही सभी दिल्ली-नोएडा सीमा पर भारी ट्रैफिक जाम है. दरअसल, किसानों ने आज एक मेगा रैली की घोषणा की थी. ऐसे में पुलिस ने सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी थी.

किसानों के बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए केंद्र भी हरकत में आई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 'तीन केंद्रीय मंत्री, कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा, मंत्री नित्यानंद राय और मंत्री पीयूष गोयल आज शाम प्रदर्शनकारी किसानों के प्रतिनिधियों से मिलेंगे.'

पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है और सभी सीमाएं 24 घंटे के लिए सील कर दी गई हैं. DIG, अपर. सीपी (L&O), शिवहरि मीना ने कहा, 'धारा 144 लागू कर दी गई है और सभी सीमाएं 24 घंटे के लिए सील कर दी गई हैं. सभी सीमाओं पर भारी सुरक्षा तैनाती. लोगों को परेशानी न हो, इसकी व्यवस्था की गयी है. सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हम किसानों से बातचीत कर रहे हैं. सभी वाहनों की जांच की जा रही है.'

राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन की जांच के लिए लगाए गए पुलिस बैरिकेड्स के बीच दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेसवे पर लंबा ट्रैफिक जाम दिखाई दे रहा है.

क्या है मामला?
दरअसल, नोएडा से किसान दिल्ली जा रहे हैं. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसान दिसंबर 2023 से स्थानीय विकास प्राधिकरणों द्वारा अधिग्रहीत अपनी भूमि के बदले बढ़े हुए मुआवजे और विकसित भूखंडों की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसे देखते हुए, किसान समूहों ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए 'किसान महापंचायत' बुलाई और संसद तक विरोध मार्च का आह्वान किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़