छत्तीसगढ़ः रायपुर के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में धमाका, CRPF के 6 जवान घायल

सुबह लगभग साढ़े छह बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में विस्फोट से अफरा-तफरी मच गई.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2021, 11:14 AM IST
  • जवानों को लेकर जम्मू जा रही थी ट्रेन
  • घटना के एक घंटे बाद ट्रेन को किया रवाना
छत्तीसगढ़ः रायपुर के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में धमाका, CRPF के 6 जवान घायल

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में शनिवार सुबह हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के छह जवान घायल हो गए हैं. रेलवे और सीआरपीएफ के अफसरों से मिली जानकारी अनुसार, एक स्पेशल ट्रेन सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवानों को लेकर जम्मू जा रही थी. सुबह लगभग साढ़े छह बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में विस्फोट से अफरा-तफरी मच गई. 

डेटोनेटर ले जाते समय हुआ हादसा
बताया गया है कि सीआरपीएफ के जवान डेटोनेटर और इग्नाइटर सेट एक बोगी से दूसरी बोगी में ले जा रहे थे, इसी दौरान अचानक ब्लास्ट हो गया. विस्फोट की इस घटना में छह जवान घायल हो गए. घायलों में चवन, विकास, लक्ष्मण, रमेश लाल, रवींद्र कर, सुशील और दिनेश कुमार शामिल हैं. सभी घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर के नारायणा अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

आला अधिकारी मौके पर पहुंचे
घायलों में हवलदार विकास चौहान को सबसे ज्यादा चोटें आई हैं. घटना की सूचना पाकर सीआरपीएफ और रेलवे के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि डेटोनेटर में विस्फोट कैसे हुआ?

यह भी पढ़िएः अवैज्ञानिक तरीके से तैयार की गई है ग्लोबल हंगर रिपोर्ट 2021: भारत

रेलवे के अफसरों के अनुसार, घटना के एक घंटे बाद स्पेशल ट्रेन को जम्मू रवाना कर दिया गया है. रायपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन भी सामान्य रूप से हो रहा है.

जम्मू जा रहे थे जवान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे. इसी बीच ग्रेनेड डमी कारतूस बाक्स में रखा डेटोनर ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया. डेटोनेटर के फटने से 6 जवान घायल हो गए. इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. ब्लास्ट होने के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. ब्लास्ट की चपेट में किसी आम नागरिक के आने की सूचना नहीं है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़