कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की ट्रांसफर लिस्ट वायरल, जानें- बीजेपी ने क्या कहा

ट्रांसफर लिस्ट लीक होने के मामले में सरकार से कड़ी कार्रवाई करने और उन लोगों का पता लगाने का अनुरोध किया, जिन्होंने ऐसे समय में सूची सार्वजनिक की है जब कश्मीर घाटी में चुनिंदा तरीके से हत्याएं की जा रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2022, 08:32 PM IST
  • कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की ट्रांसफर लिस्ट वायरल
  • बीजेपी ने कहा मामला है गंभीर, ये कदम उठाए सरकार
कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की ट्रांसफर लिस्ट वायरल, जानें- बीजेपी ने क्या कहा

श्रीनगरः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की स्थानांतरण सूची सार्वजनिक होने पर शनिवार को कड़ी आपत्ति जतायी और इसके लिये जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए इसे सुरक्षा में सेंध करार दिया. सूची के अनुसार प्रधानमंत्री पुनर्वास पैकेज के तहत रोजगार पाने वाले 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का स्थानांतरण किया गया है.

ट्रांसफर लिस्ट वायरल

स्थानांतरण की सूची व्हाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया मंचों पर साझा की जा रही है. भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने एक बयान में कहा, ''स्थानांतरण सूची को सोशल मीडिया मंचों पर सार्वजनिक किया जाना सुरक्षा में बड़ी सेंध है क्योंकि अब आतंकवादियों को यह स्पष्ट अंदाजा हो जाएगा कि उन्हें कहां पदस्थ किया गया है.'' 

उन्होंने सूची लीक होने के मामले में सरकार से कड़ी कार्रवाई करने और उन लोगों का पता लगाने का अनुरोध किया, जिन्होंने ऐसे समय में सूची सार्वजनिक की है जब कश्मीर घाटी में चुनिंदा तरीके से हत्याएं की जा रही हैं.

'अधिकारियों की लगाई जाए फटकार'

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इस कृत्य (सूची सार्वजनिक करने) में शामिल अधिकारियों को फटकार लगाई जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. ठाकुर ने कहा कि एक ओर जहां सरकार कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए गंभीर कदम उठा रही है, वहीं कुछ अधिकारी इन कोशिशों पर पानी फेर रहे हैं.

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीरी पंडितों और प्रवासी मजदूरों को टार्गेट किलिंग को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को दिल्ली में एक हाई लेवल बैठक की थी. इस बैठक केदौरन उन्होंने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की के एग बेच दिए फर्टिलिटी क्लिनिक में, जानिए कहां का है मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़