जितनी चाहे बैठकें कर ले विपक्ष, लेकिन कोई नतीजा नहीं आने वाला, 3 राज्यों के रिजल्ट देख लें: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने विपक्ष की बैठक से एक दिन पहले प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि विपक्षी बैठकों से चुनावी नतीजों पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2023, 07:20 PM IST
  • निशिथ प्रमाणिक ने दिया बयान.
  • बोले-कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.
जितनी चाहे बैठकें कर ले विपक्ष, लेकिन कोई नतीजा नहीं आने वाला, 3 राज्यों के रिजल्ट देख लें: केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक का मानना है कि विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठकों का कोई नतीजा नहीं निकलने वाला. उन्होंने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा-यह गठबंधन पूरी तरह बनावटी है. आखिर हमने तीन राज्यों के चुनावी नतीजों में क्या देखा? वो जितनी चाहें उतनी बैठकें कर लें, लेकिन इसका नतीजों पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. कांग्रेस टूटी हुई है और लोगों ने उसे अनदेखा कर दिया है. अन्य पार्टिया परिवारवाद में फंसी हुई हैं या फिर बुरी नीतियों की शिकार हैं चाहे वो आप हो, टीएमसी हो या फिर कांग्रेस. 

ममता बनर्जी ने पीएम फेस को लेकर दी प्रतिक्रिया
इससे पहले विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि इसका फैसला 2024 के आम चुनावों के बाद किया जाएगा. बनर्जी ने यह विश्वास जताया है कि इंडिया गठबंधन सीट शेयरिंग समेत सभी मसलों को सुलझा लेगा. साथ ही ममता ने इस बात को खारिज किया है कि विपक्षी गठबंधन ने तैयारियों के लिए समय गंवा दिया है. उन्होंने पूरी उम्मीद जाहिर की है कि लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन बीजेपी को हरा देगा. 

पश्चिम बंगाल में त्रिपक्षीय गठबंधन का जिक्र
इतना ही नहीं ममता ने पश्चिम बंगाल में त्रिपक्षीय गठबंधन की संभावनाओं का भी जिक्र किया है जिसमें तृणमूल, कांग्रेस और सीपीएम शामिल हो सकते हैं. हिंदी पट्टी को लेकर ममता ने कहा-बीजेपी मजबूत नहीं है, हम कमजोर हैं. हमें इससे निपटने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है.

हिंदी पट्टी वाले क्षेत्रों में बीजेपी की मजबूती को लेकर ममता ने कहा कि वह क्षेत्रों के बीच भेदभाव नहीं करती. बनर्जी ने सोमवार को लेकसभा और राज्यसभा के सांसदों के निलंबन पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि क्या आपको लगता है कि दो राज्य जीतने की वजह से वे (बीजेपी) इतने अहंकारी हो गए हैं...वे डरे हुए हैं इसलिए उन्होंने निलंबित कर दिया. लोगों की आवाज दबा दी गई है. वे पूरे सदन को निलंबित कर सकते हैं. उनके पास सदन चलाने का कोई नैतिक आधार नहीं है...यह लोकतंत्र का मजाक है.

ये भी पढ़ें- पुलिस कॉन्स्टेबल का बेटा कैसे बना अंडरवर्ल्ड डॉन... पढ़ें दाऊद इब्राहिम का पूरा कच्चा-चिट्ठा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़