पत्रकार हत्याकांडः हिरासत में लिए गए बलिया जा रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष

अजय लल्लू मंगलवार को पत्रकार रतन सिंह के परिजनों से मिलने के लिए बलिया की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें  रायबरेली-प्रतापगढ़ की सीमा के नजदीक सलोन टोल प्लाजा पर रोक लिया. लल्लू की पुलिस अधिकारियों के साथ तीखी बहस भी हुई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2020, 06:12 PM IST
    • बलिया में पत्रकार हत्याकांड को लेकर अजय लल्लू यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है
    • यबरेली-प्रतापगढ़ की सीमा के नजदीक सलोन टोल प्लाजा पर रोक लिए गए अजय लल्लू
पत्रकार हत्याकांडः हिरासत में लिए गए बलिया जा रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष

लखनऊः यूपी के बलिया जिले में हुई पत्रकार की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. स्थानीय पत्रकार और ग्रामीण इस हत्याकांड से रोष में हैं. मामले में 10 अभियुक्तों के खिलाफ केस रजिस्टर्ड किया गया है. साथ ही इस मामले में एक पुलिस कर्मी भी सस्पेंड किया गया है. इधर राजनीतिक दल इसे मौका मानकर योगी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं. प्रदेश से लेकर केंद्र तक की राजनीति की धुरी बलिया की ओर घूम गई है. 

अजय कुमार लल्लू ने खोला मोर्चा

यूपी सरकार इस वक्त पूरी तरह से विपक्ष के निशाने पर है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा लगातार उप्र में अपराध के मुद्दे पर योगी सरकार को घेर रही हैं. इसी बीच यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी मोर्चा खोले हए हैं. वह अपने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ दो वाहनों से बलिया जा रहे थे. इस दौरान उनके साथ मौजूद अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है.

सलोन प्लाजा पर रोके गए लल्लू
अजय लल्लू मंगलवार को पत्रकार रतन सिंह के परिजनों से मिलने के लिए बलिया की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें  रायबरेली-प्रतापगढ़ की सीमा के नजदीक सलोन टोल प्लाजा पर रोक लिया. लल्लू की पुलिस अधिकारियों के साथ तीखी बहस भी हुई. वह बलिया जाने की अपनी जिद पर अड़े थे, जिसके बाद पुलिस ने अजय लल्लू और उनके साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

अजय लल्लू ने किया ट्वीट वार
इसके बाद अजय लल्लू ने तीन सिलसिलेवार ट्वीट के जरिए योगी सरकार पर तीखा हमला किया. उन्होंने लिखा, ''बलिया के पत्रकार रतन सिंह की हत्या, बेगुनाहों की हत्या को बर्दाश्त नहीं करेंगे. पत्रकार रतन सिंह के परिजनों से मिलने जा रहा हूं, भाजपा सरकार की पुलिस ने सलोन टोल पर गाड़ी रोक दी है. पैदल जा रहा हूं. गुंडाराज पे लगाम लगाओ. तानाशाह होश में आओ..''

कविता के अंदाज में लल्लू की चेतावनी
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ''मुकदमे से कौन डरता है? मुख्यमंत्री जी मुकदमे से डरा रहे हो लल्लू को? जेल में डालने के बाद मुट्ठी तान तुम्हारे 'जंगलराज' के खिलाफ न्याय की आवाज बुलंद कर रहा हूं. मुख्यमंत्री जी! किसी ने लिखा है कि: तय करो किस ओर हो तुम तय करो किस ओर हो, आदमी के पक्ष में हो या कि आदमखोर हो.''

उत्तरप्रदेश: योगी सरकार ने धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर 30 सितंबर तक लगाई रोक

उद्धव सरकार पर संकट: शिवसेना कांग्रेस में घमासान,11 कांग्रेस विधायक अनशन करने पर अड़े

 

ट्रेंडिंग न्यूज़