UP: पहचान छुपाकर KGMC में मरीजों की लाइन में लगे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, अव्यवस्था देख भड़के

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने KGMC मेडिकल कालेज में मारा छापा बिना प्रोटोकॉल पहुंचे मेडिकल कालेज मास्क पहने हुए मंत्री बृजेश पाठक जिससे कि वहां के कर्मचारी नही पहचान पाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 5, 2022, 04:20 PM IST
  • डिप्टी सीएम ने अव्यवस्थाओं को लेकर जताई नाराजगी
  • डिप्टी सीएम ने दी व्यवस्था सुधारने की चेतावनी
UP: पहचान छुपाकर KGMC में मरीजों की लाइन में लगे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, अव्यवस्था देख भड़के

लखनऊ: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने KGMC मेडिकल कालेज में मारा छापा बिना प्रोटोकॉल पहुंचे मेडिकल कालेज मास्क पहने हुए मंत्री बृजेश पाठक जिससे कि वहां के कर्मचारी नही पहचान पाए.

रजिस्ट्रेशन पर्ची की लाइन में लगे डिप्टी सीएम

बृजेश पाठक खुद पर्ची कटने वाले लाइन में लग परखी व्यवस्था बृजेश पाठक के एक्शन से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. हालांकि कुछ देर बाद कर्मचारियों ने उन्हें पहचाना, उसके बाद केजीएमसी प्रशासन वहा की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुट गया. आपको बता दें की यूपी के उपमुखमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने सुबह किंग जार्ज मेडिकल कालेज में छापा मारा. बृजेश पाठक ने अस्पताल में रजिस्टर भी चेक किए और साथ ही मरीजों से हाल-चाल भी लिया. 

अव्यवस्थाओं को लेकर जताई नाराजगी

उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं के बारे में मेडिकल अफसरों से पूछताछ भी की निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओपीडी में बदइंतजामी पर नाराजगी जाहिर की. इसके साथ ही पंजीकरण के लिए केजीएमयू के नंबर पर फोन करने वाले मरीजों की कॉल रिसीव न होने पर जमकर फटकार लगाई. 

उन्होंने अगले 24 घंटे में व्यवस्था दुरुस्त करने की चेतावनी दी है. मंत्री ने निरीक्षण के दौरान कई बार पंजीकरण के लिए दिए गए नम्बर पर अपने फोन से कॉल की. हर बार नम्बर बिजी बताता रहा. इससे नाराज होकर वे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक्सचेंज पहुंच गए. वहां सिर्फ दो लाइन पर बात हो रही थी. बाकी 10 लाइन खाली थीं. इस पर उनका गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने एजेंसी हटाने की भी चेतावनी दी साथ ही उन्होंने कहा कि अब एजेंसी को प्रति कॉल रिसीव करने के हिसाब से भुगतान किया जाए. 

डिप्टी सीएम ने दी व्यवस्था सुधारने की चेतावनी

इसके अलावा ओपीडी में कुर्सियों पर गंदगी और टूटी दिखाई देने पर नाराजगी जताई. मरीजों ने बताया कि वह सुबह से ही अपनी बारी का इंतजार कर रहे है पर नंबर नहीं आया. इसके अलावा कतार में लगाने की व्यवस्था तक देखने वाला कोई नहीं है. इस पर मंत्री का गुस्सा भड़क उठा. उन्होंने अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की और व्यवस्था सुधारने की चेतावनी दी.

यह भी पढ़िए: इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए सहमत, जल्द होगी हियरिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़