यूपी पुलिस: विकास दुबे को एनकाउंटर में लगीं चार गोलियां, 4 पुलिसकर्मी हुए घायल

विकास दुबे के एनकाउंटर पर यूपी पुलिस ने विस्तार से जानकारी दी. बताया गया है कि एनकाउंटर में विकास दुबे को 3 गोली सीने पर और एक हाथ में लगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2020, 02:54 PM IST
यूपी पुलिस: विकास दुबे को एनकाउंटर में लगीं चार गोलियां, 4 पुलिसकर्मी हुए घायल

लखनऊ: कानपुर में पुलिस के जवानों पर हमला करके 8 पुलिसवालों की जान लेने वाले  मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया. इस खबर की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है. घटना की विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया, 'विकास दुबे को लेकर यूपी एसटीएफ का काफिला जा रहा था. इसी दौरान हादसा हुआ और गाड़ी पलट गई और विकास दुबे ने पुलिस पर जानलेवा वार करके भागने की कोशिश की.

4 पुलिसकर्मियों को लगी चोटें

यूपी पुलिस के ADG प्रशांत कुमार ने विकास दुबे को खोजने से लेकर अब तक कि सभी बातों पर प्रकाश डाला. उन्होंने बताया कि 3 सब इंस्पेक्टर, दो STF कमांडों और एक कांस्टेबल एनकाउंटर में घायल हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम योगी को विकास दुबे के एनकाउंटर के बारे में अपडेट किया. घटनाक्रम से जुड़े तथ्यों के बारे में सीएम को पूरी जानकारी दी.

विकास को लगी थीं चार गोलियां

पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टर ने बताया कि एनकाउंटर के दौरान विकास दुबे को 4 गोलियां लगीं. 3 गोली सीने पर और एक हाथ में लगी. ADG ने बताया कि पुलिस ने उसे सरेंडर कराने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं माना. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आत्मरक्षा में गोली चलाई और विकास दुबे मारा गया.

ट्रेंडिंग न्यूज़