सावधान! काल बने हीटर ने खत्म कर दिया परिवार, जानिए पूरा वाकया

सर्द मौसम में ठंड से बचने के लिए लोग लाखों उपाय करते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ये उपाय जानलेवा साबित होते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है उत्तर प्रदेश के संभल जिले के बनिया ढेर थाना क्षेत्र में. यहां गैस हीटर जलाकर सो रहे पति-पत्नी की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि चार माह का उनका बच्चा बेहोश हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2022, 08:00 PM IST
  • कमरे में हीटर के चलते घुट गया दम
  • बच्चे को इलाज के लिए कराया गया भर्ती
सावधान! काल बने हीटर ने खत्म कर दिया परिवार, जानिए पूरा वाकया

नई दिल्लीः सर्द मौसम में ठंड से बचने के लिए लोग लाखों उपाय करते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ये उपाय जानलेवा साबित होते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है उत्तर प्रदेश के संभल जिले के बनिया ढेर थाना क्षेत्र में. यहां गैस हीटर जलाकर सो रहे पति-पत्नी की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि चार माह का उनका बच्चा बेहोश हो गया. 

कमरे में हीटर के चलते घुट गया दम
बताया जा रहा है कि एक घर में पति-पत्नी कमरे में गैस हीटर जलाकर सोये थे. कमरे में हीटर की वजह से उनका दम घुट गया और उनकी जान चली गई. सुबह जब घरवालों ने देखा तो परिवार में मातम का माहौल पसर गया. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

बच्चे को इलाज के लिए भर्ती कराया गया
पुलिस ने बताया कि बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने बताया कि बनिया ढेर थाना क्षेत्र के अकरौली गांव के अल्लाह बक्स ने शनिवार सुबह पुलिस को सूचना दी कि उसके बेटा अल सलाम (25), उसकी पत्नी मेशर जहां (23) और उसका चार महीने का बच्चा कमरे में गैस हीटर जला कर शुक्रवार रात को सोए थे.

कमरा खोला तो मिली लाश
पुलिस ने बताया कि बक्स ने कहा कि सुबह जब वे नहीं उठे तो कमरा खोलकर देखा गया तो पति-पत्नी मृत पाए गए, जबकि चार माह का बच्चा बेहोशी की हालत में मिला. पुलिस अधिकारी बक्स ने बताया कि बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले की जांच की जा रही है. 

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि प्रथम दृष्टया से मामला गैस हीटर की गैस से दम घुटने की वजह मौत का लग रहा है. परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः ...तो बदलने वाली है राशन वितरण की व्यवस्था, जानिए बीजेपी ने इस बारे में क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़