उत्तराखंड: पौड़ी में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, भारी जनहानि की आशंका

Uttarakhand Bus Accident: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोंखाल इलाके में मंगलवार शाम 45-50 लोगों को लेकर जा रही एक बस के खाई में गिरने से भारी जनहानि की आशंका जताई जा रही है. आपदा नियंत्रण कक्ष ने यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 11:12 PM IST
  • बचाव अभियान जारी
  • सीएम भी रख रहे नजर
उत्तराखंड: पौड़ी में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, भारी जनहानि की आशंका

नई दिल्लीः Uttarakhand Bus Accident: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोंखाल इलाके में मंगलवार शाम 45-50 लोगों को लेकर जा रही एक बस के खाई में गिरने से भारी जनहानि की आशंका जताई जा रही है. आपदा नियंत्रण कक्ष ने यह जानकारी दी. 

अंधेरे के कारण बचावकर्मियों को हो रही मुश्किल
वाहन लालढांग से बीरोंखाल के एक गांव की ओर जा रहा था, तभी शादी समारोह के मेहमानों से भरी हुई बस सिमरी मोड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. नियंत्रण कक्ष के मुताबिक, दुर्घटना शाम को करीब साढ़े सात बजे हुई थी. स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है, लेकिन अंधेरे के कारण बचावकर्मियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. 

 

मोबाइल की लाइट से चल रहा बचाव अभियान
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं है और गांव के निवासी अपने मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट की मदद से बस में फंसे लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं. उनका कहना है कि हादसे में हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है. हालांकि, आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और आगे की जानकारी की इंतजार किया जा रहा है.

'काफी नीचे गिरी है बस'
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस काफी नीचे गिरी है. लोग पूरी पहाड़ी पर जाकर छिटके हैं. घायलों को बीरोंखाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए पहुंचाया गया है. आसपास के थानों की पुलिस टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है. 

SDRF की टीम चला रही बचाव अभियान
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे को लेकर कहा कि राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीमें घटनास्थल पर रेस्क्यू में जुटी हैं. हम घटनास्थल पर सभी सुविधाएं पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. स्थानीय लोग बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं.

 

यह भी पढ़िएः 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़