Weather Update: झमाझम बारिश से आज भी भीगेगी दिल्ली, उत्तराखंड में 23 अगस्त तक येलो अलर्ट

Weather Update: उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण भूस्खलन का और घरों में पानी घुसने का खतरा मंडरा रहा है. पहाड़ी इलाकों में जमकर हो रही बरसात से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.  मौसम विभाग ने लोगों को यात्रा न करने की सलाह दी है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 21, 2024, 07:09 AM IST
  • दिल्ली NCR में हो सकती है बारिश
  • उत्तराखंड में बारिश को लेकर अलर्ट
Weather Update: झमाझम बारिश से आज भी भीगेगी दिल्ली, उत्तराखंड में 23 अगस्त तक येलो अलर्ट

नई दिल्ली: Weather Update: गर्मी और उमस से परेशान दिल्ली NCR के लोगों को बीते मंगलवार ( 20 अगस्त 2024) को झमाझम बारिश से काफी राहत मिली है, हालांकि बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव भी हुआ. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में कुछ दिनों तक बारिश रहने वाली है. वहीं उसके आसपास सटे राज्यों में भी बारिश की प्रबल संभावना है. उत्तराखंड में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

दिल्ली में आज भी होगी बारिश 
बीते मंगलवार 20 अगस्त 2024 को मॉनसून दिल्ली के कई इलाकों में मेहरबान रहा. सुबह से ही राजधानी की कई जगहों पर झमाझम बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं राजधानी में गुरुवार और शुक्रवार ( 22 अगस्त 2024-23 अगस्त 2024) को भी बारिश का दौर जारी रहेगा. अगले हफ्ते भी दिल्ली में मूसलधार बारिश देखने को मिल सकती है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 

उत्तर प्रदेश में 24 अगस्त तक होगी बारिश 
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में 24 अगस्त 2024 तक लगातार भारी बारिश की संभावना जताई है. IMD ने राज्य के कई जिलों में 21-24 अगस्त 2024 तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हैय वहीं पश्चिमी यूपी में 21 और 22 अगस्त 2024 को मौसम साफ रहने की उम्मीद है. 23 और 24 अगस्त 2024 को कुछ जगहों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच,  बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, अयोध्या, गोंडा, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, अयोध्या, बाराबंकी, बस्ती, कुशीनगर और  महाराजगंज सपास वाले इलाकों में बारिश हो सकती है. 

उत्तराखंड में बारिश को लेकर अलर्ट 
उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण भूस्खलन का और घरों में पानी घुसने का खतरा मंडरा रहा है. पहाड़ी इलाकों में जमकर हो रही बरसात से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. मौसम विभाग ने 23 अगस्त 2024 तक राज्य के चमोली ,रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, उत्तरकाशी, टिहरी, अल्मोड़ा और पौड़ी इन 7 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है और लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की है. इसके अलावा मौसम विभाग ने लोगों को यात्रा न करने की सलाह दी है और कहा है कि बेहद जरूरी होने पर ही यात्रा करें. भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. मौसम विभाग के मुताबिर 21 अगस्त 2024 के बाद लोगों को भारी बारिश से कुछ राहत मिल सकती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़