Weather Update: वीकेंड पर मौसम विभाग का अलर्ट, इन राज्यों में भारी बारिश के साथ बाढ़ का खतरा

Weather Update: मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक राजस्थान के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. राजस्थान के कई हिस्सों में आने वाले 5-6 दिनों तक मॉनसून एक्टिव रहने की उम्मीद है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 24, 2024, 07:25 AM IST
  • भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी
  • बिहार में हो सकती है तेज बारिश
Weather Update: वीकेंड पर मौसम विभाग का अलर्ट, इन राज्यों में भारी बारिश के साथ बाढ़ का खतरा

नई दिल्ली: Weather Update: देशभर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कई राज्यों में बारिश ने तपती धूप से राहत दिलाई है तो कहीं ये बरसात लोगों के लिए आफत बन बरस रही है. मौसम विभाग ने वीकेंड पर दिल्ली समेत आसपास के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट दिया है. दिल्ली में विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं मध्य प्रदेश से लेकर राजस्थान तक बारिश के साथ ही बाढ़ के खतरे को लेकर भी चेताया है. चलिए जानते हैं कि शनिवार 24 अगस्त 2024 को देशभर में मौसम कैसा रहने वाला है. 

दिल्ली में होगी बारिश 
मौसम विभाग ने इस वीकेंड दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. IMD के मुताबिक आज 24 अगस्त 2024 और रविवार 25 अगस्त 2024 को दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना है. राजधानी का अधिकतम तापमान आज 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने वाला है. बारिश के चलते दिल्ली के तापमान में गिरावट हो सकती है. 

बिहार में बरसेंगे बादल 
बिहार के के कुछ जिलों में गुरुवार 22 अगस्त 2024 को से शुरु हुआ बारिश का सिलसिला 23 अगस्त 2024 तक जारी रहा. मौसम विभाग ने आज ( 24 अगस्त 2024) भी प्रदेश कई जिलों में बारिश की उम्मीद जताई है. IMD के मुताबिक बिहार के बांका, कटिहार, भागलपुर, जमुई, गया और जहानाबाद समेत कई जिलों में आज बारिश हो सकती है. 

राजस्थान में भारी बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक राजस्थान के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश के कई हिस्सों में आने वाले 5-6 दिनों तक मॉनसून एक्टिव रहने की उम्मीद है. जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर और उदयपुर संभाग के कई हिस्सों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. 

उत्तराखंड में भी भारी बारिश का अलर्ट 
उत्तराखंड में भी भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. IMD मुताबिक राज्य में आज शनिवार 24 अगस्त 2024 से 25 अगस्त 2024 तक भारी बारिश की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़