Weather Update: मुंबई-गुजरात में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, दिल्ली का ऐसा रहेगा हाल

Weather Update: गुजरात में अगले 5 दिन तक बारिश की संभावना जताई है. अहमदाबाद में 2-3 दिन तक भारी बारिश की उम्मीद है. इसके अलावा वडोदरा, डांग, तापी, दाहोद, भरूच, पंचमहल और नर्मदा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 25, 2024, 07:24 AM IST
  • बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट
  • गुजरात में जमकर बरसेंगे बादल
Weather Update: मुंबई-गुजरात में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, दिल्ली का ऐसा रहेगा हाल

नई दिल्ली: Weather Update: दिल्ली NCR समेत देशभर के इन राज्यों में एकबार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. एक ओर जहां राजधानी में रुक-रुककर बारिश हो रही है तो वहीं अन्य राज्यों में बरसात से बुरा हाल है. मध्यप्रदेश में तो बारिश के कारण बाढ़ का खतरा भी बढ़ गया है. वहीं मौसम विभाग ने मुंबई, राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. चलिए जानते हैं कि देशभर में मौसम कैसा रहने वाला है. 

दिल्ली में बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने राजधानी में इस पूरे हफ्ते बारिश की संभावना जताई है. वहीं 1-2 दिन के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है. IMD के मुताबिक दिल्ली में आज रविवार 25 अगस्त 2024 को बादल छाए रहेंगे. कुछ जगह पर तेज गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान आज 26 डिग्री तो अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने वाला है. 

गुजरात में 5 दिन तक बरसात 
मौसम विभाग ने गुजरात में अगले 5 दिन तक बारिश की संभावना जताई है. अहमदाबाद में 2-3 दिन तक भारी बारिश की उम्मीद है. इसके अलावा वडोदरा, डांग, तापी, दाहोद, भरूच, पंचमहल और नर्मदा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही मछुआरों को भी 5 दिन तक समुद्र किनारे जाने के लिए मना किया गया है. 

महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं रायगढ़ में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा रत्नागिरी, ठाणे और पालघर में ऑरेंज अलर्ट तो मुंबई में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़