कौन हैं अशोक मित्तल जिनके बंगले में शिफ्ट होंगे अरविंद केजरीवाल, करोड़ों में है नेट वर्थ

अरविंद केजरीवाल नवरात्रि के दूसरे दिन शुक्रवार को सीएम आवास खाली करेंगे और मंडी हाउस के पास फिरोजशाह रोड पर स्थित बंगले में शिफ्ट हो जाएंगे. ये बंगला पंजाब से पार्टी के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल का आधिकारिक आवास है. जानें अशोक मित्तल के बारे मेंः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2024, 02:15 PM IST
  • केजरीवाल शुक्रवार को सीएम आवास खाली करेंगे
  • अशोक मित्तल के आवास में शिफ्ट होंगे केजरीवाल
कौन हैं अशोक मित्तल जिनके बंगले में शिफ्ट होंगे अरविंद केजरीवाल, करोड़ों में है नेट वर्थ

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास खाली कर देंगे और लुटियन की दिल्ली में सांसदों के लिए बने एक बंगले में चले जाएंगे. पिछले महीने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले केजरीवाल अपने परिवार के साथ पंजाब से पार्टी के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल के आधिकारिक आवास पर रहेंगे, जो मंडी हाउस के पास फिरोजशाह रोड पर स्थित है. 

लोगों का विश्वास जीत लूंगाः केजरीवाल

यह आवास रविशंकर शुक्ला लेन स्थित आप मुख्यालय के नजदीक है. केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के लोगों से 'ईमानदारी का प्रमाण पत्र' लेने के लिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि जब वह लोगों का विश्वास जीत लेंगे, तभी इस पद पर वापस आ जाएंगे. अगले साल फरवरी में दिल्ली विधानसभा चुनाव होने की संभावना है.

कौन हैं अशोक मित्तल

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल पंजाब में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा नाम है. वह देश के बड़े निजी विश्वविद्यालय लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं. यही नहीं वह स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर की प्रतिष्ठित परिषद के सदस्य भी हैं. बिजनेस के क्षेत्र में अशोक मित्तल का बड़ा नाम है.

बताया जाता है कि अशोक मित्तल के पिता बलदेव राज मित्तल ने 500 रुपये का कर्ज लेकर लवली स्वीट्स नाम से एक दुकान खोली थी. जालंधर की इस दुकान के लड्डू पूरे पंजाब में मशहूर हुए. इसके बाद उन्होंने अपना कारोबार आगे बढ़ाया और बेकरी का काम भी शुरू किया. 

बाद में अशोक मित्तल ने जालंधर में बजाज स्कूटर और मारुति की डीलरशिप ली. उन्होंने कई शहरों में लवली ऑटों की 25 से ज्यादा ब्रांच खोलीं. इसके बाद उन्होंने पंजाब में लवली प्रोफेशनल कॉलेज खोला. बाद में इसे यूनिवर्सिटी में बदला गया. साल 2005 में राज्य सरकार ने यूनिवर्सिटी को मान्यता दी. 

रिपोर्ट्स की मानें तो लवली ग्रुप शिक्षा, मिठाई और ऑटोमोबाइल डीलरशिप श्रेणियों में लगभग 800 करोड़ रुपये का समूह है जबकि अशोक मित्तल की नेट वर्थ 17.4 मिलियन डॉलर है.

यह भी पढ़िएः कोलकाता रेप और हत्या का मामला: अस्पताल में लगी ट्रेनी डॉक्टर की प्रतिमा पर भड़के लोग, ऐसा क्या है इसमें? जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़