अमानतुल्लाह खान पर ED का एक्शन, जानें AAP नेता के खिलाफ क्यों हो रही कार्रवाई

Amanatullah Khan Detained: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया है. न्यूज एजेंसी ANI ने एक्स पर इसकी जानकारी दी. इससे पहले सोमवार को ही आप नेता ने दावा किया था कि ईडी की टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2024, 12:49 PM IST
  • ईडी ने आप नेता पर की कार्रवाई
  • सुबह ही उनके घर पर मारा था छापा
अमानतुल्लाह खान पर ED का एक्शन, जानें AAP नेता के खिलाफ क्यों हो रही कार्रवाई

नई दिल्लीः Amanatullah Khan Detained: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया है. न्यूज एजेंसी ANI ने एक्स पर इसकी जानकारी दी. इससे पहले सोमवार को ही आप नेता ने दावा किया था कि ईडी की टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची है. सूत्रों ने बताया कि ईडी की टीम धन शोधन के एक मामले में जांच के सिलसिले में अमानतुल्लाह के ओखला स्थित घर पहुंची थी.

अमानतुल्लाह ने लगाया आरोप

अमानतुल्लाह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'ईडी की टीम मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर पहुंची है.' दिल्ली विधानसभा में ओखला का प्रतिनिधित्व करने वाले अमानतुल्लाह ने कहा, 'आज सुबह तानाशाह के इशारे पर उनकी कठपुतली ईडी मेरे घर पहुंची. तानाशाह ने मुझे और अन्य ‘आप’ नेताओं का उत्पीड़न करने में कोई कसर नहीं छोड़ रखी है.'

मनीष सिसोदिया और संजय सिंह सहित 'आप' के कई नेताओं ने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जांच एजेंसियां उन लोगों को निशाना बना रही हैं, जो सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ आवाज उठाते हैं. 

‘एक्स’ पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अमानतुल्लाह ने यह भी कहा कि वह एजेंसी की ओर से भेजे जा रहे सभी नोटिस का जवाब दे रहे हैं, लेकिन एक टीम तलाशी वारंट पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची है. 

सिसोदिया ने बीजेपी पर लगाया आरोप

सिसोदिया ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि ईडी के लिए एकमात्र काम 'भाजपा के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबाना और उसका मनोबल तोड़ना' है. उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग नहीं टूटते, उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया जाता है. संजय सिंह ने दावा किया कि ईडी के पास अमानतुल्लाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. 

दिल्ली वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार का आरोप

वहीं बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि आप में 'भ्रष्ट' लोगों की 'लंबी' सूची है. उन्होंने कहा, 'आप में भ्रष्ट लोगों की लंबी सूची है. जब कानून अपना काम करता है तो वे शोर मचाना शुरू कर देते हैं. अमानतुल्लाह खान ईडी की कार्रवाई के खिलाफ बोल रहे हैं, जिन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार किया था. अगर आपने भ्रष्टाचार किया है तो आपको जवाब देना होगा. कानून सभी के लिए बराबर है.'

'जैसा आप बोएंगे, वैसा काटेंगे'

सचदेवा ने कहा कि जब से ईडी खान के आवास पर पहुंची है वह आरोप लगा रहे हैं कि जांच एजेंसी उन्हें वहां गिरफ्तार करने आई है, लेकिन वे इस तथ्य के बारे में बात नहीं कर रहे हैं कि एजेंसी वहां वक्फ बोर्ड में की गई कथित वित्तीय अनियमितताओं के बारे में जांच के लिए वहां पहुंची है. उन्होंने कहा, 'यह देश कानून के सिद्धांतों पर काम करता है और जैसा आप बोएंगे, वैसा आप काटेंगे.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

aap

ट्रेंडिंग न्यूज़