तेजस्वी यादव को क्यों है ED की कार्रवाई की उम्मीद, पहले भी केंद्रीय एजेंसियों पर साध चुके हैं निशाना

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई भी होगी. लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी का नाम केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के नए आरोपपत्र में आने के बाद तेजस्वी ने शनिवार को इस घटनाक्रम को भाजपा के राज्य में सत्ता गंवाने से जोड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2022, 09:25 PM IST
  • तेजस्वी बोले- सीबीआई को पीछे लगा दिया
  • 'उपचुनाव में महागठबंधन की होगी जीत'
तेजस्वी यादव को क्यों है ED की कार्रवाई की उम्मीद, पहले भी केंद्रीय एजेंसियों पर साध चुके हैं निशाना

नई दिल्लीः बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई भी होगी. लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी का नाम केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के नए आरोपपत्र में आने के बाद तेजस्वी ने शनिवार को इस घटनाक्रम को भाजपा के राज्य में सत्ता गंवाने से जोड़ा.

उन्होंने कहा कि संस्थानों के दुरुपयोग को जारी रखते हुए हमारे पीछे सीबीआई को लगा दिया गया है. बकौल तेजस्वी, सीबीआई के बाद उन्हें उम्मीद है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई भी होगी. 

तेजस्वी बोले- सीबीआई को पीछे लगा दिया
गौरतलब है कि तेजस्वी ने इससे पहले तंज कसते हुए केंद्रीय जांच एजेंसियों को उनके आवास पर अपने कार्यालय खोलने के लिए कहा था. राजद अध्यक्ष प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के खिलाफ नए आरोप पत्र के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में यादव ने पत्रकारों से कहा, ‘भाजपा बिहार में सत्ता खो चुकी है, जाहिर तौर पर हमारे साथ एक समस्या है. वह यह भी जानती है कि उसके पास महागठबंधन के खिलाफ कोई मौका नहीं है. इसलिए, संस्थानों के दुरुपयोग की अपनी रणनीति को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने सीबीआई को पीछे लगा दिया है.’

'मैं सीबीआई की कार्रवाई को ज्यादा महत्व नहीं देता'
सीबीआई ने रेल मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कथित रूप से जमीन के बदले नौकरी घोटाले के सिलसिले में प्रसाद, राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. आईआरसीटीसी के होटल के लिए जमीन मामले में आरोपी के तौर पर नामजद युवा नेता ने कहा, ‘मैं अब सीबीआई की कार्रवाई को ज्यादा महत्व नहीं देता. हालांकि मैं यह जोड़ना चाहता हूं कि जल्द ही ईडी को हमारे पास भेजा जाएगा.’

'उपचुनाव में महागठबंधन की होगी जीत'
गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा, ‘हम सहयोगियों के साथ चर्चा करेंगे और तय करेंगे कि कौन सी पार्टी संबंधित सीटों के लिए अपने उम्मीदवार उतारेगी. हालांकि, मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि महागठबंधन उपचुनावों में जीत हासिल करेगा.’

गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव क्रमशः मौजूदा भाजपा विधायक के निधन और मौजूदा राजद विधायक की अयोग्यता के कारण आवश्यक हो गए हैं. सात दलीय गठबंधन में राजद सबसे ज्यादा सीटों वाला दल है और गठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जद (यू), कांग्रेस और तीन वाम दल शामिल हैं. 

यह भी पढ़िएः नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर पर किया बड़ा खुलासा, JDU का कांग्रेस से विलय पर कही ये बात

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़