जमातियों पर नकेल कसने का "योगी मॉडल": ढूंढ-ढूंढकर होगा कोरोना टेस्ट

यूपी की योगी सरकार ने कोरोना के फैलाव को रोकने का रास्ता खोज लिया है. जमातियों पर नकेल कसने के लिए सरकार हर एक जमाती को ढूंढ-ढूंढकर उसका कोरोना टेस्ट करने वाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2020, 08:26 AM IST
    1. उत्तर प्रदेश में अब जमातियों की खैर नहीं...
    2. अबतक 45 विदेशी जमातियों के खिलाफ FIR
    3. 'हॉटस्पॉट पर सख्ती से कार्रवाई हो रही'
जमातियों पर नकेल कसने का "योगी मॉडल": ढूंढ-ढूंढकर होगा कोरोना टेस्ट

नई दिल्ली: तबलीगी जमात का सच पूरी दुनिया के सामने आ चुका है. जमातियों ने कैसे पूरे देश में कोरोना को फैलाने में अपना विशेष योगदान दिया ये हर कोई जानता है. तबलीगी जमात ने जिस तरह भारत में कोरोना संक्रमण को फैलाने की नापाक कोशिशें की और आज़ादी का गलत फायदा उठाया. अब यूपी सरकार उस एक-एक जमाती से सख्ती से निपटने की तैयारी में है.

उत्तर प्रदेश में अब जमातियों की खैर नहीं...

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए सरकार तबलीगी जमात से जुड़े सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराएगी. यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने जमात से जुड़े लोगों और उन्हें छिपाने वालों को साफ शब्दों में चेतावनी दे दी है.

अबतक 45 विदेशी जमातियों के खिलाफ FIR

उत्तर प्रदेश में जमात से जुड़े विदेशी नागरिकों के खिलाफ अब तक 45 FIR दर्ज हुई है. जबकि 259 पासपोर्ट जब्त किए गए हैं. उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात से जुड़े 32 लोग कल कोरोना पॉज़िटिव पाए गए. जिसके बाद राज्य में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के कोरोना पॉजिटिव केस 500 से अधिक हो गए हैं.

जबकि राज्य में कुल कोरोना संक्रमण के केस ही 840 से ज्यादा हैं. यूपी में कोरोना से 14 लोगों की मौत हो चुकी है और 74 लोग ठीक हुए हैं. उत्तर प्रदेश में 179 हॉट स्पॉट की पहचान की जा चुकी है.

'हॉटस्पॉट पर सख्ती से कार्रवाई हो रही'

यूपी के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि "11 लाख लोग चिन्हित है, हॉटस्पॉट पर सख्ती से कार्रवाई हो रही है. साथ ही हॉटस्पॉट में सप्लाई की व्यवस्था भी मजबूत की जा रही है."

आंकड़े एक ही ओर इशारा कर रहे हैं, कि यूपी में कोरोना के फैलने के पीछे अगर वजह ढूंढने निकले, तो वो तबलीगी जमात से जुड़े लोग और उन्हें पनाह देकर छिपाने वाले लोग ही हैं. हालांकि, राज्य के पीलीभीत, महाराजगंज और हाथरस जिलों को सरकार ने कोरोना मुक्त घोषित किया है.

इसे भी पढ़ें: तबलीगी जमात का रोहिंग्या कनेक्शन: गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिट्ठी 

अब देखना ये होगा कि हर जमाती के कोरोना टेस्ट के बाद कब जाकर यूपी के बाकी ज़िले भी कोरोना मुक्त घोषित होंगे. और यूपी में संक्रमण को रोकने में सरकार कामयाब होगी.

इसे भी पढ़ें: मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को लिखी चिट्ठी! जानिए, क्या लिखा और क्या हुआ?

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन तोड़ने वालों को गोलियों से भून डाला

ट्रेंडिंग न्यूज़