दिल्ली:  लोकेश राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करेंगे. टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट अनिल कुंबले ने गुरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी के इस बात की पुष्टि की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल को किंग्स इलेवन ने 2018 के सत्र में 11 करोड़ रूपये की मोटी धनराशि में खरीदा था। किंग्स इलेवन ने अपने पूर्व कप्तान रविचंद्रन अश्विन को पिछले महीने ‘ट्रेडिंग विंडो’ के तहत दिल्ली कैपिटल्स को सौंपा था जिसके बाद राहुल को कप्तान बनाये जाने की संभावना बन गयी थी.



कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल को इस साल ऑस्ट्रेलियाई दौरे में लचर प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। लगभग इसी समय वह एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण हार्दिक पंड्या के साथ विवादों में फंस गये थे. 



अश्विन के पंजाब से दिल्ली जाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब केएल राहुल (KL Rahul) में अपना अगला कप्तान देख रही है. 2018 में हुई नीलामी में पंजाब ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि दिल्ली से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने भी एक समय अश्विन में अपनी दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन यह बात आगे तक नहीं बढ़ पाई.



27 वर्षीय बल्लेबाज लोकेश राहुल अभी भारत की वनडे और टी20 टीमों का नियमित सदस्य हैं। उन्होंने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 102 रन की मैच विजेता पारी खेली थी.


ये भी पढ़ें- दिल्ली उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनने जा रही है वेब सीरीज