दिल्ली उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनने जा रही है वेब सीरीज

फिल्म निर्माता-निर्देशक प्रशांत नायर जल्द ही उपहार सिनेमा अग्निकांड पर वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं. अभी इसमें निभाए जाने वाले किरदारों के नाम पर मुहर नहीं लगाई गई है.  

दिल्ली उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनने जा रही है वेब सीरीज

नई दिल्ली: इन दिनों जहां लोग फिल्मों से ज्यादा वेबसीरिज देखना पसंद करते हैं वहीं निर्माता-निर्देशक भी वेब सीरीज को लेकर ज्यादा एक्टिव हो गए है. वेब सीरीज ज्यादातर सच्ची घटनाओं पर आधारित होती है और एक बार फिर दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर वेब सीरीज बनने जा रही है. 

क्या है उपहार सिनेमा ट्रेजडी
13 जून 1997 को दक्षिण दिल्ली के उपहार सिनेमा हॉल में बॉर्डर फिल्म लगी थी जिसे देखने दर्शकों की भारी भीड़ आई हुई थी. पर फिल्म के दौरान ही सिनेमा हॉल में आग लग गई थी. आग लगने के बाद ही लोग इधर- उधर भागने लगे लेकिन इस आग की लपेट में 100 से ज्यादा लोग आ गए और गंभीर रूप से घायल भी हुए. करीब 59 लोगों ने इस आग में अपनी जान गवा दी. हादसे ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. 22 साल हो गए है इस हादसे को पर आज भी लोग हादसे को याद कर रो पड़ते हैं. 

वकीलों पर दिखाई केजरीवाल सरकार ने दरियादिली, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

दरअसल शो के दौरान सिनेमाघर के ट्रांसफॉर्मर कक्ष में आग लग गई थी जो थोड़ी ही देर में पूरे हॉल में तेजी से फैल गई. आग की वजह से 59 लोगों की मौत हो गई जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. घटना की जांच के दौरान पता चला था कि सिनेमाघर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे और एक लापरवाही के वजह से अनेकों लोगों ने अपने और अपनों की जान खो दी.

दिल्ली के इन जगहों पर जाने से बचें, बुरे हैं हालात लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

इस वेब सीरीज का निर्देशन प्रशांत नायर करेंगे. प्रशांत ने इससे पहले भी वेब सीरीज का मेड इन हेवेन का निर्देशन कर चुके हैं जो दर्शकों को बहुत पसंद आई थी. सीरीज की कहानी लेखक नीलम और कृष्णमूर्ति द्वारा लिखित बुक द ट्रेजिक टेल ऑफ द उपहार फायर ट्रेजडी पर आधारित है.