ऐसा था अमिताभ बच्चन और जया का वेडिंग कार्ड, देखिए शादी की Unseen Pics

इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन आज अपनी शादी की 48वीं सालगिरह मना रहे हैं. इस खास मौके पर दोनों को ही दुनियाभर से ढेरों शुभकामनाएं मिल रही हैं.

 

1 /5

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने दौर में खूब नाम कमाया है. वह लाखों लोगों के दिलों पर राज किया करते थे. जया भादुड़ी के साथ भी उनकी लव स्टोरी इतनी दिलचस्प है कि लोगों को कभी-कभी तो ये एक फिल्मी कहानी जैसी लगती है. दोनों को कई फिल्मों में साथ काम करते हुए देखा जा चुका है. लेकिन पिता की एक शर्त पर महानायक जया के साथ शादी के बंधन में बंध गए.

2 /5

अमिताभ और जया उस समय फिल्म 'जंजीर' में काम कर रहे थे. दोनों ने तय किया था कि अगर उनकी यह फिल्म हिट होती है वो लंदन घूमने के लिए जाएंगे. फिल्म हिट हुई, लेकिन अमिताभ के सामने बाबूजी की एक शर्त आ गई. उन्होंने कहा कि वह जया से शादी करने के बाद ही उन्हें लंदन लेकर जा सकते हैं. बस फिर क्या था अमिताभ ने भी बिना कोई देरी किए जया से शादी कर ली.

3 /5

बहुत जल्दबाजी में जया और अमिताभ की शादी का आयोजन किया गया. शादी बहुत सादे तरीके से की गई और इसमें केवल कुछ बेहद करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों को ही शामिल किया गया था. इन दोनों की शादी का कार्ड भी बेहद सिंपल सा छपवाया गया था. खैर, जल्दबाजी की इन तैयारियों के बीच दोनों 3 जून 1973 को शादी के बंधन में बंध गए.

4 /5

अमिताभ और जया की शादी का आयोजन अभिनेत्री की एक दोस्त के घर पर ही किया गया था. दरअसल, बिग बी उन दिनों किराए के मकान में रहा करते थे. ऐसे में उन्होंने फैसला किया कि वह जया की दोस्त के घर पर ही शादी करेंगे. जया जब यहां दुल्हन बनकर आईं तो सभी की नजरें सिर्फ उन्हीं पर टिकी रह गईं.

5 /5

फिल्म 'जंजीर' की सफलता और अमिताभ-जया की शादी के बाद ये दोनों तो अपने हनीमून के लिए लंदन गए ही थे, बल्कि इसके साथ इस फिल्म की पूरी टीम भी लंदन सक्सेस सेलिब्रेशन के लिए गई थी. जिंदगी में आए कई उतार-चढ़ाव के बावजूद जया और अमिताभ हमेशा एक दूसरे के साथ खड़े रहे. इन्होंने हर मुश्किल वक्त का सामना मिलकर किया.